विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

MP-CG Top-10 Event: बस एक क्लिक में जानिए, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के टॉप-10 इवेंट्स

MP-CG Top-10 Event: रायपुर (Raipur) में स्टूडेंट्स के लिए करियर गाइडेंस प्रोग्राम ( Career Guidance Program) आज होगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 5 min
MP-CG Top-10 Event: बस एक क्लिक में जानिए, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के टॉप-10 इवेंट्स
भोपाल/रायपुर:

MP-CG Top-10 Event News: भोपाल (Bhopal) के गुफा मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन होगा. वहीं, रायपुर (Raipur) में स्टूडेंट्स के लिए करियर गाइडेंस प्रोग्राम ( Career Guidance Program) आज होगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. भोपाल: गुफा मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ 
गुफा मंदिर में विराजमान श्री बूढ़े हनुमान मंदिर प्रांगण में शनिवार शाम 5 बजे से हनुमान चालीसा का आयोजन किया जाएगा. इसमें महंत रामप्रवेश दास महाराज समेत कई ब्राह्मण, बटुक तथा श्रद्धालु शामिल रहेंगे. रात 8 बजे महाआरती और प्रसाद वितरण किया जाएगा.

2.उज्जैन: मधुमेह, बीपी व ब्लड की जांच आज
लायंस क्लब उज्जैन सुरभि द्वारा देशमुख हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर के सहयोग से निःशुल्क मधुमेह जागरूकता शिविर शनिवार को लगेगा. इसमें मधुमेह के साथ ही ब्ल्डप्रेशर, वजन एवं रक्त की जांच की जाएगी. शिविर संयोजक लायन मिथलेश गर्ग ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शिविर शनिवार को सुबह 10 बजे से शुरू होगा, जो कि दोपहर 12 बजे तक चलेगा. सांवेर रोड स्थित देशमुख हॉस्पिटल में शिविर का आयोजन किया है, जिसमें मरीजों की जांच भी होगी.

3. दुर्ग: दुर्ग में संगीत उत्सव का आयोजन
कोशिश स्टार सोशल एवं म्यूजिकल ग्रुप द्वारा 7 अक्टूबर को संगीत जगत के सदाबहार पार्श्व गायक-गायिकाओं के सम्मान में पुराना बस स्टैंड दुर्ग में शाम 6 बजे से संगीत उत्सव रखा गया है. जाहिद अली ने बताया, विधायक अरुण वोरा, मेयर धीरज बाकलीवाल उपस्थित रहेंगे.

4. रायपुर: स्टूडेंट्स के लिए करियर गाइडेंस प्रोग्राम आज
स्टूडेंट्स के लिए करियर गाइडेंस प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम 7 अक्टूबर सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक इंडोर स्टेडियम बूढ़ापारा में होगा. इस कार्यक्रम में स्टूडेंट्स के अलावा पैरेंट्स भी शामिल होंगे. यहां उन्हें करियर गाइडेंस, परीक्षा के तनाव, भ्रम से बचने के उपाय मोटिवेशनल तरीके से बताए जाएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

5. इन्दौर: वैदिक ब्राह्मण आज से करेंगे निःशुल्क तर्पण
ज्योतिष वास्तु कर्मकांड महासम्मेलन के अंतर्गत वैदिक ब्राह्मणों द्वारा 7 एवं 8 अक्टूबर को सुबह 8:30 बजे निःशुल्क पितृ तर्पण किया जाएगा. वृद्धाश्रम में 108 महिलाओं को साड़ी बांटी जाएगी. संयोजक आचार्य संतोष भार्गव एवं एमके जैन ने बताया इस अवसर पर विभिन्न शहरों से आए हुए विद्वानों द्वारा दोनों दिन आम जनता को निःशुल्क ज्योतिष परामर्श दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023 : शहडोल में 10 अक्‍टूबर को राहुल गांधी करेंगे कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का समापन

6. राजनांदगांव: पथर्री में रिकार्डिंग डांस प्रतियोगिता आज
खुज्जी के समीपस्थ ग्राम पथर्री में रिकॉर्डिंग डांस प्रतियोगिता का आयोजन सात अक्टूबर को शाम सात बजे से रखा गया है. इसमें एकल डांस, युगल डांस और समूह डांस में प्रतिभागी हिस्सा ले सकते हैं. आयोजक समिति के द्वारा नकद पुरस्कारों की व्यवस्था की गई है. समिति के यशवंत साहू, चंद्रशेखर साहू, चंद्रशेखर, राजकुमार बोरकर क्षेत्रीय ग्रामीणों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने कहा है.

7. बिलासपुर: देवांगन समाज का शिविर आज
महिला देवांगन समाज की ओर से शनिवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन देवांगन परमेश्वरी भवन शान्ति लाज के बाजू में किया जा रहा है. इस दौरान लोगों की फैट व स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. इस शिविर का आयोजन सुबह 10 बजे से किया जाएगा. इमसें अंतरराष्ट्रीय फिटनेस कोच गणेश साहू अपनी सेवाएं देंगे. वे बताएंगे कि कैसे हम अपनी जीवन शैली में छोटे-छोटे बदलाव लाकर भविष्य में होने वाली बीमारियों से बचा जा सकता है.

8. नर्मदापुरम: सत्संग चौक पर भागवत कथा आज से
पितृ पक्ष में सेठानी घाट स्थित सत्संग चौक तिलक भवन के सामने शनिवार से भागवत कथा होगी.कथा व्यास से प्रीतमानंद महाराज 7 से 13 अक्टूबर तक रोज कथा सुनाएंगे. कथा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. आयोजन से जुड़े दीपक पचलानिया, सेठी चौकसे ने बताया दिन शनिवार को दोपहर 1 बजे से शोभायात्रा निकाली जाएगी.

9. बैतूल: विश्वकर्मा मंदिर में मेला व प्रदर्शनी आज
महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से गंज के विश्वकर्मा मंदिर में 2 दिन का सतरंगी मेला और प्रदर्शनी 7 अक्टूबर से लगाई जा रही है. महावीर इंटरनेशनल संस्था की मीडिया प्रभारी वीरा वंदना पगारिया ने बताया इस आयोजन में हर वर्ष बैतूल ही नहीं अन्य शहरों से आईं 40-45 महिला उद्यमी अपनी सामग्री का स्टाल लगाकर अपने व्यवसाय को ऊंचाई पर पहुंचा रही हैं एवं आत्मनिर्भर बन रही हैं.

10.धमतरी/कुरूद: कन्हारपुरी में डांस प्रतियोगिता आज से
ग्राम कन्हारपुरी में 7 अक्टूबर को एक दिवसीय रात्रिकालीन डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. प्रतियोगिता के सामूहिक नृत्य वर्ग में प्रथम पुरस्कार 4023 रुपए, द्वितीय 2023 रुपए और एकल नृत्य वर्ग में प्रथम पुरस्कार 2023 व द्वितीय 1523 रुपए दिए जाएंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close