विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : एक-दो दिन में हो जाएगा मंत्रियों के विभाग का बंटवारा : उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला

MP Latest News : उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला में बताया कि बीजेपी कभी भी बजट रोना नहीं रोती. कांग्रेस ने अपने 15 महीने के कार्यकाल में बजट की रोना रोती रही. भाजपा ने मध्य प्रदेश को विकसित मध्य प्रदेश बनाया है और बीमारू राज्य का जो कलंक कांग्रेस शासन में लगा था उसे भी समाप्त किया है.

Read Time: 5 min
MP News : एक-दो दिन में हो जाएगा मंत्रियों के विभाग का बंटवारा : उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Madhya Pradesh Dr Mohan Yadav) के कैबिनेट विस्तार और मंत्रियों की शपथ के बाद इन दिनों हर तरफ एक बड़ा सवाल यह गूंज रहा है कि आखिर किस मंत्री को कौन सा विभाग मिलेगा? कब विभाग दिया जाएगा? इन्हीं सवालों के जवाब मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला (Madhya Pradesh Deputy Chief Minister Rajendra Shukla) ने जबलपुर में दिए. उप मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जबलपुर पहुंचे राजेंद्र शुक्ल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है. अब विभाग के बंटवारों में कोई बहुत देर नहीं हो रही है, एक-दो दिन में ही विभागों के बंटवारे कर दिए जाएंगे.

केंद्रीय नेतृत्व का दिया हवाला

राजेन्द्र शुक्ला ने कहा यह काम केंद्रीय प्रदेश नेतृत्व के विशेष अधिकार में आता है, इसलिए इस पर बहुत विचार-विमर्श हुआ है. जल्द ही इसके परिणाम सामने आएंगे. पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव को मंत्री पद न दिए जाने पर राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि सभी हमारे विधायक हैं, कभी किसी को मौका मिलता है कभी किसी और को मौका मिलता है, इसलिए इसे किसी तरह की नाराजगी या विवाद के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए.

राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को तीसरी बार प्रधानमंत्री के बनाने के लिए तैयार है. हमें तो सिर्फ लोगों से हाथ जोड़कर निवेदन करना है और तीसरी बार प्रधानमंत्री बन जाएंगे.

कांग्रेस को लेकर क्या कहा?

कांग्रेस के नेतृत्व परिवर्तन पर चर्चा करते हुए राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि कांग्रेस में दावा किया था कि वह मध्य प्रदेश में सरकार बनाएगी जबकि उनकी सीट पहले से आधी रह गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास के लिए तो पैसे भेजे उन्होंने 15 महीने में वह भी वापस कर दिए थे. कांग्रेस भी सड़कों का जाल बिछा सकती थी, लेकिन उनके दौर में सड़कों के हाल बहुत बुरे थे. अब मध्य प्रदेश में गड्ढे वाली सड़के ढूंढे नहीं मिलती, करीब 5000 करोड़ रुपए से सड़कों का निर्माण किया गया है.

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला में बताया कि बीजेपी कभी भी बजट रोना नहीं रोती. कांग्रेस ने अपने 15 महीने के कार्यकाल में बजट की रोना रोती रही. भाजपा ने मध्य प्रदेश को विकसित मध्य प्रदेश बनाया है और बीमारू राज्य का जो कलंक कांग्रेस शासन में लगा था उसे भी समाप्त किया है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जो कहा है वह स्पष्ट संदेश है. सीएम का कहना है कि प्रदेशवासियों के लिए की कोई भी जनकल्याणकारी योजना बंद नहीं की जाएगी. यह कांग्रेस भ्रम फैला रही है की शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना योजना को बंद कर दिया जाएगा.

राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा की मध्य प्रदेश में कांग्रेस का कनेक्शन अब जमीन से कट गया है कांग्रेस की नीति, नियति और नेता तीनों का जनता पर कोई प्रभाव नहीं है. कांग्रेस पूरी तरह एक्सपोज हो गई है और मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस पर कभी भी भरोसा नहीं करने वाली.

जबलपुर को लेकर क्या कहा?

डिप्टी सीएम ने कहा जबलपुर के विकास के लिए यह सरकार पूरी तरह से तत्पर है, पहले भी जबलपुर की विकास के कार्य किए गए हैं जो आगे भी चलते रहेंगे. जबलपुर में जो रिंग रोड बन रही है, वह 5000 करोड़ रुपए की है, जिससे शहर का कायाकल्प होगा. मोदी जी इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम कर रहे हैं, जबलपुर में विश्वस्तरीय आधोसंरचना बन रही है, इसका असर पूरे महाकौशल पर पड़ेगा. इंफ्रास्ट्रक्चर, बिजली और सड़क सभी क्षेत्रों में काम चल रहा है. यह जबलपुर के लिए एक अच्छी बात है इससे विकास के नए आयाम जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : Year Ender 2023: वर्ल्ड रिकॉर्ड, लाडली बहना योजना व चीतों से लेकर शिवराज की विदाई तक ये खबरें रहीं न्यूजमेकर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close