विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Assembly Elections Results : बीजेपी को बढ़त, CM शिवराज ने किसका जताया आभार? सिंधिया ने बद्दुआ का किया स्वागत

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा जहां तक कांग्रेस का सवाल है, वे (कांग्रेस) तो कल लड्डू खरीद रहे थे, बधाई के पोस्टर भी लग गए थे. हम लोग चुपचाप से अपना काम कर रहे थे क्योंकि हमें पूरा विश्वास था कि जनता का पूरा आशीर्वाद भाजपा के साथ है.

Read Time: 5 min
MP Assembly Elections Results : बीजेपी को बढ़त, CM शिवराज ने किसका जताया आभार? सिंधिया ने बद्दुआ का किया स्वागत

Assembly Elections Results 2023 : आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election), राजस्थान (Rajasthan Election), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Results) और तेलंगाना ()राज्य में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों (Assembly Election Results 2023) का पिटारा खुल रहा है. शुरुआती रुझानों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बहुमत मिल चुका है. वहीं तेलंगाना में कांग्रेस (Congress) पार्टी बाजी मारती हुई दिख रही है. जैसे-जैसे रुझान और परिणाम सामने आ रहे हैं वैसे-वैसे जश्न का महौल गरमा रहा है. रुझानों को देखें तो मध्य प्रदेश में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाते हुए दिख रही है. रुझानों को देखने हुए शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने लंबा चौड़ा पोस्ट साझा किया है. 

सीएम ने कहा- जनता के दिल को छू गये हमारे काम

सीएम शिवराज ने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया कि " मध्यप्रदेश में भाजपा की यह शानदार विजय आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति असीम श्रद्धा और अकाट्य विश्वास तथा उन्होंने जो यहाँ सभाएं की और जनता से अपील की, वह जनता के दिलों को छू गयी और उसी के कारण यह परिणाम आ रहे हैं. डबल इंजन की सरकार, दिल्ली में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो काम किया, उसे हमने यहाँ इम्प्लीमेंट किया और यहाँ जो योजनाएँ बनीं, लाड़ली लक्ष्मी से लेकर लाड़ली बहना तक का जो अद्भुत सफर तय किया, गरीबों, किसानों, भांजे-भांजियों के लिए जो काम हुए, वो भी जनता के दिल को छू गये. माननीय श्री अमित शाह जी की अचूक रणनीति, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्‌डा जी के मार्गदर्शन में; प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा जी, संगठन महामंत्री श्री हितानंद शर्मा जी के साथ हमारे साथी कार्यकर्ता व पूरी टीम जुटी रही और श्री भूपेंद्र यादव जी, श्री शिवप्रकाश जी, श्री अश्वनी वैष्णव जी ने जो मार्गदर्शन किया, उससे चुनाव अभियान को सही गति और दिशा मिली, इसलिए मैंने पहले भी कहा था कि हम शानदार सफलता प्राप्त करेंगे."

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि "प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में सार्वजनिक रैलियां की और उनकी अपील जनता के दिल को छू गई. ये रुझान उसी का परिणाम हैं. भाजपा की डबल इंजन सरकार में योजनाओं को ठीक तरह से क्रियान्वित किया गया है."

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "भाजपा की प्रचंड विजय हुई है... मध्य प्रदेश के मन में मोदी हैं, मोदी के मन में मध्य प्रदेश है. 18 सालों तक प्रदेश में हमारी सरकार रही और अच्छा काम हुआ. जितना अच्छा काम शिवराज सिंह चौहान ने किया, उतना ही अच्छा काम डबल इंजन की सरकार ने किया है. उसका आशीर्वाद आज जनता ने दिया है.

वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि "यह विजय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास और गरीब कल्याण की योजनाओं की विजय है. हमारे बूथ कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम की विजय है. भाजपा अब तक की सर्वाधिक सीट जीतकर मध्य प्रदेश में इतिहास बनाएगी."

दिग्विजय सिंह की हर बद्दुआ का स्वागत करता हूं : ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मैं दिग्विजय सिंह की हर बद्दुआ का स्वागत करता हूं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं... जहां तक कांग्रेस का सवाल है, वे (कांग्रेस) तो कल लड्डू खरीद रहे थे, बधाई के पोस्टर भी लग गए थे. हम लोग चुपचाप से अपना काम कर रहे थे क्योंकि हमें पूरा विश्वास था कि जनता का पूरा आशीर्वाद भाजपा के साथ है..."

वहीं  केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, "हमने चुनाव पूरी ताकत से लड़ी और उसके परिणामस्वरूप जनता का ये अपार आर्शीवाद हमें मिला. मैं इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करता हूं... हम लोग पहले से ही आशान्वित थे कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को अप्रत्याशित जीत मिलेगी..."

यह भी पढ़ें : MP Results 2023: MP में लाड़ली बहनों ने फिर से खिलाया 'कमल', जानिए BJP की जीत की पांच बड़ी वजहें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close