विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: सपा और जदयू के चुनाव अलग लड़ने पर शिवराज ने ली चुटकी, बोले-‘इंडिया’ बनने से पहले ही बिखर रहा

Madhya Pradesh Election 2023: चौहान ने कहा कि जब बाढ़ आती है, तो सभी जीव-जंतु अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाते हैं और चुपचाप वहीं रुक जाते हैं. लेकिन ‘इंडिया' गठबंधन के घटक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता की बाढ़ से डरकर पेड़ पर चढ़ तो गए, लेकिन वे चुप नहीं बैठ रहे हैं, बल्कि एक-दूसरे से लड़ रहे हैं और सहयोगी को अखिलेश-वखिलेश भी कह रहे हैं. 

Read Time: 4 min
MP Election 2023: सपा और जदयू के चुनाव अलग लड़ने पर शिवराज ने ली चुटकी, बोले-‘इंडिया’ बनने से पहले ही बिखर रहा

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अलग-अलग उम्मीदवार खड़ा करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को जमकर चुटकी ली. उन्होंने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह तो बनने से पहले ही बिखर रहा है.

चौहान कहा कि सपा के बाद अब जदयू ने भी 17 नवंबर के चुनाव के लिए अपनी सहयोगी कांग्रेस के साथ सीट साझा करने के बजाय अलग से अपने उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया है. इसके साथ ही उन्होंने एक हिंदी गीत का जिक्र करते हुए कहा, 'इंडिया' गठबंधन की स्थिति फिल्मी गीत 'एक दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई इधर गिरा, कोई उधर गिरा' जैसी है.

इशारों-इशारों में कमलनाथ को पर साधा निशाना

इस मौके पर चौहान ने एक कहानी भी सुनाई. उन्होंने कहा कि समान संकट का सामना करने के लिए जानवर भी झगड़ना बंद कर देते हैं, लेकिन इंडिया गठबंधन तो इतनी एकजुटता भी नहीं दिखा सकता है. चौहान ने कहा कि जब बाढ़ आती है, तो सभी जीव-जंतु अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाते हैं और चुपचाप वहीं रुक जाते हैं. लेकिन ‘इंडिया' गठबंधन के घटक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता की बाढ़ से डरकर पेड़ पर चढ़ तो गए, लेकिन वे चुप नहीं बैठ रहे हैं, बल्कि एक-दूसरे से लड़ रहे हैं और सहयोगी को अखिलेश-वखिलेश भी कह रहे हैं. चौहान ने कहा कि  ‘इंडिया' गठबंधन बनने से पहले ही टूट गया है.

ये भी पढ़ेंः CG Election 2023 : CM भूपेश ने कहा- ED ने मनगढ़ंत आरोप लगाकर BJP को चुनावी मुद्दा दिया, भाजपा का पलटवार- बदनाम सरकार की बदनामी!

बोले- भारतीय संस्कृति भाजपा की राजनीति का आधार है

मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के साथ थे, जिन्होंने नरसिंहपुर से नामांकन पत्र दाखिल किया है. सत्तारूढ़ भाजपा ने महाकौशल क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पटेल को इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है. चौहान ने कांग्रेस द्वारा उनके 'कन्या-पूजन' अनुष्ठान को 'नाटक-नौटंकी' करार दिए जाने पर कहा कि भाजपा भारतीय संस्कृति, मूल्यों और परंपराओं का पालन करती है और वे उसकी राजनीति का आधार है.

फिर से जीत का किया दावा

उन्होंने कहा 'मुझे पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का पूरा भरोसा है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री पटेल को अपना 'प्रिय मित्र' बताते हुए कहा कि वह मूल्यों की राजनीति करते हैं और उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से भारतीय राजनीति में अपने लिए जगह बनाई है. उन्होंने कहा कि हम रिकॉर्ड मतों से नरसिंहपुर जीतेंगे और न सिर्फ नरसिंहपुर, बल्कि जिले की तेंदूखेड़ा, गाडरवारा और गोटेगांव सीट भी मोदी सरकार और राज्य सरकार के विकास कार्यों के दम पर जीतेंगे.'

ये भी पढ़ेंः CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की चौथी सूची, अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल को उतारा
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close