विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

MP Election 2023: खरगोन और रतलाम को मिले नए कलेक्टर, ये बनाए गए जबलपुर और भिंड के SP

Madhya Pradesh Election 2023: ईसीआई के निर्देशों के बाद जबलपुर के एसपी तुषारकांत विद्यार्थी और भिंड के एसपी मनीष खत्री का तबादला कर उन्हें पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) के पद पर तैनात किया गया है. वहीं, खरगोन जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और रतलाम जिला कलेक्टर नरेंद्र सिंह सूर्यवंशी का भी तबादला कर भोपाल में राज्य सचिवालय में उप सचिव के पद पर तैनात कर दिया गया है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: खरगोन और रतलाम को मिले नए कलेक्टर, ये बनाए गए जबलपुर और भिंड के SP

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में दो जिला कलेक्टर और दो पुलिस अधीक्षकों (एसपी) के पदों पर नियुक्ति कर दी है. एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग (Election Commission of India) के आदेश के बाद उच्च शिक्षा विभाग के अपर आयुक्त कर्मवीर शर्मा (Karmveer Sharma) को अब खरगोन का जिला कलेक्टर (Khargone Collector) के पद पर पदस्थ किया गया है.

इसी तरह वित्त विभाग के अतिरिक्त सचिव भास्कर लक्षकार (BHaskar Lakshkar) को रतलाम  जिले का कलेक्टर (Ratlam Collector) बनाया गया है. दरअसल, निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के निर्देशों पर अधिकारियों के तबादले के बाद ये पद खाली हो गए थे.

इन्हें  मिली जबलपुर और भिंड एसपी की जिम्मेदारी

गृह विभाग की ओर से जारी एक अलग आदेश में 23 बटालियन के कमांडेंट आदित्य प्रताप सिंह को जबलपुर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि 5वीं बटालियन के कमांडेंट असित यादव को भिंड के पुलिस अधीक्षक के रूप में स्थानांतरित किया गया है.

ये अफसर हटाए गए थे अपने पद से

आपको बता दें कि ईसीआई के निर्देशों के बाद जबलपुर के एसपी तुषारकांत विद्यार्थी और भिंड के एसपी मनीष खत्री का तबादला कर उन्हें पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) के पद पर तैनात किया गया है. वहीं, खरगोन जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और रतलाम जिला कलेक्टर नरेंद्र सिंह सूर्यवंशी का भी तबादला कर भोपाल में राज्य सचिवालय में उप सचिव के पद पर तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: सिंधिया समर्थक चार मंत्रियों के टिकट पर संकट, समर्थकों में बढ़ी बेचैनी
 

काम में ढिलाई बरतने पर हुई थी कार्रवाई

दरअसल, ईसीआई ने चुनावी राज्यों-राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में काम में ढिलाई पाने के बाद बुधवार को 25 पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों, नौ जिला मजिस्ट्रेट और चार सचिवों व विशेष सचिवों सहित कई शीर्ष पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के स्थानांतरण का आदेश दिया था. मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग के निर्देश के बाद चार अधिकारियों का तबादला कर दिया गया था. इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने शुक्रवार रात आदेश जारी कर तबादले से खाली हुए इन पदों को फिर से भर दिया है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा, वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी. इससे पहले राज्य में साफ-सुथरा चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग पूरी तरह सक्रिय हो गया है.

ये भी पढ़ेंः Priyanka Gandhi के खिलाफ BJP पहुंची चुनाव आयोग, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, बढ़ सकती हैं मुश्किलें
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close