विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

Morena : एक गांव के 100 से ज्यादा लोग डेंगू से संक्रमित, सीएमएचओ ने भेजीं मेडिकल टीमें

Morena: मुरैना (Morena) जिले के गुल्ला खेड़ा गांव (Gulla Khera Village) के निवासियों का आरोप है कि उन्होंने मामले की शिकायत ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (बीएमओ) पहाड़गढ़ और अन्य को दी थी, लेकिन अभी तक कोई भी टीम जांच के लिए उनके गांव नहीं पहुंची है.

Read Time: 3 min
Morena : एक गांव के 100 से ज्यादा लोग डेंगू से संक्रमित, सीएमएचओ ने भेजीं मेडिकल टीमें
एक गांव के 100 से ज्यादा लोग डेंगू से संक्रमित
मुरैना:

Morena: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena) जिले के एक गांव के 100 से अधिक लोग पिछले 15 दिनों में डेंगू (Dengue) से संक्रमित हो गए हैं. हालांकि ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें अभी तक उचित इलाज नहीं मिला है.

मुरैना (Morena) जिले के गुल्ला खेड़ा गांव (Gulla Khera Village) के निवासियों का आरोप है कि उन्होंने मामले की शिकायत ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (बीएमओ) पहाड़गढ़ और अन्य को दी थी, लेकिन अभी तक कोई भी टीम जांच के लिए उनके गांव नहीं पहुंची है.

एक मरीज के परिजन हितेंद्र कुशवाह ने कहा, "यहां डेंगू की समस्या फैली हुई है. गांव के 100 से ज्यादा लोग इससे पीड़ित हैं. कोई सरकारी डॉक्टर की टीम यहां नहीं आई है. पिछले 15 से 20 दिनों से ग्रामीण परेशान हैं. हमने समस्या बताई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई."

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनावों से पहले कमलनाथ ने उठाया अतिथि शिक्षकों का मुद्दा, टीचर्स ने ऐसे जताया आभार

मरीज लाल कुशवाह ने कहा कि समस्या यह है कि गांव में बीमारी फैल रही है और यहां न तो डॉक्टर आये हैं और न ही कुछ हुआ है. उन्होंने गांव के सरपंच को भी सूचित किया लेकिन कुछ नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi Visit Kanker: प्रियंका गांधी आज कांकेर में ‘नगरीय निकाय एवं पंचायती राज महासम्मेलन' में होंगी शामिल

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ, मुरैना) राकेश शर्मा ने कहा कि उन्हें गुल्लाखेड़ा गांव में बीमारी के बारे में जानकारी नहीं मिली है, लेकिन जैसा कि उन्होंने मीडिया से इसके बारे में सुना है, वे गांव में मेडिकल टीमें भेजेंगे.

शर्मा ने एएनआई को बताया, "यह सच है कि इस समय मुरैना में डेंगू फैल रहा है. शुरुआत में पहाड़गढ़ ब्लॉक के कुछ गांवों में मामले सामने आए थे, उनका परीक्षण किया गया और उपचार दिया गया. अब वहां कोई मामला नहीं है. जहां तक गुल्ला खेड़ा गांव की बात है तो मुझे जानकारी नहीं मिली थी, लेकिन अब जब मुझे मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है, तो मैं मेडिकल टीम को गांव भेजूंगा.''

सीएमएचओ ने यह भी कहा कि वह गांव में बीमारी फैलने के बारे में उन्हें सूचित नहीं करने के लिए सीएचओ (सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी), एएनएम (सहायक नर्स और मिडवाइफ) और अन्य को नोटिस जारी करेंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close