विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

मुरैना में एक ही घर के तीन चिराग बुझे, पीड़ित परिवारों को 50-50 हजार रुपए और नौकरी देगी फैक्ट्री

परिसर में स्थित वेस्टेज टैंक की सफाई करने के लिए एक मजदूर इसके भीतर उतरा. इस दौरान वह डूबने लगा और उसे बचाने के लिए एक-एक कर चार नीचे उतरे लेकिन पांचों डूब गए.

Read Time: 5 min
मुरैना में एक ही घर के तीन चिराग बुझे, पीड़ित परिवारों को 50-50 हजार रुपए और नौकरी देगी फैक्ट्री
मुरैना में बड़ा हादसा

मुरैना: चेरी निर्माण की फैक्ट्री में वेस्टेज टैंक की सफाई करने उतरे मजदूर को डूबने से बचाने के लिए एक-एक कर गए सभी मजदूर डूब गए. पांचों मजदूरों को टैंक में डूबते देख योगेश और गार्ड राघवेंद्र सहित अन्य मजदूरों ने फैक्ट्री प्रबंधन को घटना की सूचना दी. 108 एम्बुलेंस के माध्यम से इन सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सभी मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस घटना में एक ही परिवार के तीन सगे भाइयों की मौत हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंच गए. फैक्ट्री प्रबंधन के साथ हुई उनकी चर्चा के अनुसार, मृतक परिजनों को 50-50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक-एक व्यक्ति को फैक्ट्री में नौकरी दिए जाने का आश्वासन मिला है. 

मृतक परिजनों ने अपनी मांगें प्रशासन के सामने रख दी हैं. जिले के नूराबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत खाद्य पदार्थ चेरी के निर्माण की फैक्ट्री संचालित की जा रही है. बुधवार सुबह फैक्ट्री में एक बड़ा हादसा हुआ. परिसर में स्थित वेस्टेज टैंक की सफाई करने के लिए एक मजदूर इसके भीतर उतरा. इस दौरान वह डूबने लगा और उसे बचाने के लिए एक-एक कर चार नीचे उतरे लेकिन पांचों डूब गए. चर्चाओं के अनुसार, पांचों मजदूरों को डूबते हुए टिकटौली के योगेश और राघवेंद्र जादौन ने देखा. इनकी ओर से दी गई सूचना के बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी. तब इन्हें 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया. 

यह भी पढ़ें : मुरैना में दर्दनाक हादसा, जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच मजदूरों की मौत

एक ही परिवार के तीन सगे भाइयों की मौत 
डॉक्टरों की ओर से मृत घोषित किए जाने के बाद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. प्रशासन और पुलिस की फैक्ट्री प्रबंधन से चर्चा हो रही है.

इस घटना में एक ही परिवार के तीन सगे भाइयों की मौत हो गई जो टिकटौली के रहने वाले थे. वहीं दो मृतक घुरैयाबसई गांव के निवासी थे. ये सभी तीन साल से फैक्ट्री में काम कर रहे थे.

घटना की जानकारी मिलते ही मृतक परिजन फैक्ट्री और जिला अस्पताल पहुंच गए. घटना की सूचना मिलते ही पीड़ित परिवारों के घरों में कोहराम मच गया है. 

फैक्ट्री ने किया आर्थिक मदद का ऐलान
प्रशासन ने कहा है कि घटना की प्राथमिक जांच की जा रही है. जांच के अनुसार तथ्य सामने आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. परिजन घटना के पीछे टैंक फटने को जिम्मेदार बता मान रहे हैं लेकिन इस संबंध में कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है. मुरैना के जिला कलेक्टर अंकित अस्थाना ने घटना को दु:खद हादसा बताते हुए कहा कि प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं की गई हैं. फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से 50-50 हजार रूपए प्रत्येक पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में देने का आश्वासन दिया गया है. वहीं परिवार के एक-एक व्यक्ति को नौकरी की भी बात कही गई है. 

oga8epdo

पीड़ित परिवारों के घरों में कोहराम

यह भी पढ़ें : मुरैना : पुलिस ने तीन युवकों को अवैध हथियार के साथ किया गिरफ्तार

पुलिस मान रही लापरवाही
मुरैना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने कहा कि साक्षी फूड फैक्ट्री में निर्मित टैंक की सफाई करते समय मजदूर का पैर फिसल गया जिसे बचाने के लिए अन्य मजदूर भी डूब गये. यह किसकी लापरवाही थी, यह जांच का विषय है. पुलिस प्रथम दृष्टया इसे लापरवाही ही मान नहीं है. अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के चेयरमैन रघुराज सिंह कंषाना ने कहा कि यह दु:खद घटना है. इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए. मृतक परिजन भवूती सिंह ने मजदूरों को जहर देकर मारने का आरोप लगाया है. मृतक परिजनों के परिवारों को पालने के लिए उचित राशि की मांग की गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close