विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के इस मंदिर में भक्तों के साथ बदसलूकी ! पंडित पर लगे महिला की पिटाई के आरोप, SDM ने कही ये बात 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले की धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर (Omkareshwar) में आए दिन दूर-दराज से बाबा ओमकार के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं से मारपीट की घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं में खौफ का माहौल पसरने लगा है.

Read Time: 4 min
MP के इस मंदिर में भक्तों के साथ बदसलूकी ! पंडित पर लगे महिला की पिटाई के आरोप, SDM ने कही ये बात 
MP के इस मंदिर में भक्तों के साथ बदसलूकी ! पंडित पर लगे महिला की पिटाई के आरोप, SDM ने कही ये बात

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले की धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर (Omkareshwar) में आए दिन दूर-दराज से बाबा ओमकार के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं से मारपीट की घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं में खौफ का माहौल पसरने लगा है. ताजा मामला बुधवार का है जब महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune)  से आए एक दंपत्ति ने ओंकारेश्वर मंदिर के सुरक्षा कर्मियों सहित वहां मौजूद पंडितों पर उनके साथ मारपीट के आरोप लगा दिए . तो वहीं, मंदिर परिसर में अपने साथ हुई मारपीट की इस घटना को लेकर दंपत्ति ने विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) सहित बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं को पूरी आपबीती बताई है, जिन्होंने इसका एक वीडियो भी बनाया है. ये वडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है . हालांकि इस मामले में अभी तक पुलिस से कोई शिकायत नहीं हुई है.

जानिए क्या है मामला? 

देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक खंडवा के ओंकारेश्वर तीर्थ स्थल में आए दिन श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की घटनाएं सुनने में आती रहती हैं. इसी कड़ी में बुधवार को भी एक दंपत्ति ने स्थानीय बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता के पास पहुंचकर मंदिर परिसर में उनके साथ सुरक्षा गार्ड्स और पंडितों की तरफ से की गई मारपीट की घटना के बारे में बताया. मिली जानकारी के मुताबिक, दंपत्ति ने बताया कि

हमारे साथ ओम्कारेश्वर मंदिर परिसर में मारपीट की गई है. मंदिर के गार्ड ने मेरी पत्नी के कपड़े फाड़ दिए और मेरे हाथ मरोड़ दिया. मेरी पत्नी की हाथ की चूड़ियां टूट गई. कांच लगने से कलाई पर चोट आई... खून निकल आया और उन्होंने मुझे भी मारा, मेरे माथे पर चोट आई, खून निकला है. मंदिर परिसर में पंडित को 500रु दिए थे और पंडित ने और सुरक्षा गार्ड ने लेनदेन को लेकर हमारे साथ मारपीट की है.

❝शायद अब यहां हम आएं ही नहीं❞

वहीं, दर्शन करने आए जोड़े ने मारपीट के बाद वीडियो के जरिये बताया, "हमारे साथ बहुत जबरदस्ती हुई. महिलाओं के ऊपर पंडितों ने हाथ उठाया गया और वहां के कर्मचारियों ने भी मारपीट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. मतलब यहां ऐसा लग रहा है कि कोई है ही नहीं बोलने वाला, और अब शायद हम यहां आए ही नहीं घूमने. मुझसे पंडित ने 500 रु भी लिए, जो बाद में वहां नहीं था, और मुझे सर पर और आंख के ऊपर लगी है और खून भी निकाला था जिसे मैंने अभी धोया है, और मेरी पत्नी के कपड़े भी फाड़ दिए और उनकी उंगली में भी लगी है और मेरे गले और पत्नी के हाथ की कलाई पर भी लगी हुई है, जो वहां पर मौजूद कुछ युवतियों ने हमें भी मारा है. 

ये भी पढ़ें - सियासत से तौबा करने के बाद गौतम गंभीर पर चढ़ा भक्ति का रंग, पीताम्बरा पीठ पहुंचकर किया ये अनुष्ठान


SDM बोले, दंपती ने पकड़ा था गार्ड का गला

वहीं,  इस पूरी घटना को लेकर पुनासा SDM IAS शिवम प्रजापति ने बताया कि यह पूरा एक तरफा मामला है. महाराष्ट्र से आए दंपत्ति मंदिर परिसर में बगैर परमिशन के फोटो खींच रहे थे, जिस पर उन्हें वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने मना किया था.. तो दोनों पति-पत्नी इस बात पर भड़क गए और उन्होंने लड़ाई मोल ले ली.... इसके बाद दोनों ने सिक्योरिटी गार्ड का गला पकड़ लिया था.  जिस पर बाद में उन्हें समझा दिया गया था और वह लोग मान भी गए और वहां से चले गए थे... रही बात मारपीट की तो उनके साथ मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है. हालांकि उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड का गला पकड़ा था तो कुछ कहासुनी हुई होगी.  तो वहीं IAS अधिकारी प्रजापति ने बताया कि मंदिर में दंपत्ति से पुजारी के पैसे लेने जैसी कोई बात उनके संज्ञान में फिलहाल नहीं आई है. 

ये भी पढ़ें - MP में 5वीं और 8वीं की परीक्षा शुरू, फर्नीचर के अभाव में जमीन पर बैठकर बच्चों ने दी परीक्षा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close