विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

सतना : 2000 रुपए के लिए नाबालिग बना कातिल, पकड़ी गई चोरी तो हंसिया से ली महिला की जान

महिला का घर बाहर से बंद था, ऐसे में यह साफ था कि हमलावर ने भागने के लिए खंडहर वाले रास्ते का इस्तेमाल किया है. लिहाजा पुलिस ने जांच को इसी दिशा में आगे बढ़ाया.

Read Time: 3 min
सतना : 2000 रुपए के लिए नाबालिग बना कातिल, पकड़ी गई चोरी तो हंसिया से ली महिला की जान
सतना में पकड़ा गया नाबालिग हत्यारा

सतना : नागौद थाना क्षेत्र के कचनार गांव में बीते 28 अगस्त को वृद्ध महिला की हत्या का मामला पुलिस ने 48 घंटे के अंदर सुलझा लिया. 54 वर्षीय फूलन अहिरवार के कत्ल के मामले में पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है. नाबालिग ने ही महिला पर हंसिया से हमला कर उसकी हत्या की थी. हत्या की मुख्य वजह सिर्फ 2000 रुपए थे, जिनको दिनदहाड़े चोरी कर आरोपी भाग रहा था. इस दौरान महिला ने आरोपी को देख लिया और पकड़ लिया. महिला को धक्का देकर आरोपी भागा और गिरफ्तारी के डर से घर में रखे हंसिया से उसकी गर्दन पर हमला कर दिया जिसमें महिला की मौत हो गई. 

गत 28 अगस्त की देर शाम महिला की हत्या की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी अशोक पांडे और एफएसएल की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया. इस दौरान हत्या में उपयोग किया गया हंसिया बरामद हुआ. इसके अलावा घर में सामग्री अस्त-व्यस्त होने की जानकारी भी मिली. इसी आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो महिला के घर के पीछे वाले रास्ते पर रहने वाले छदामी चार्मकार के घर में रहने वाले एक बाल अपचारी के संबंध में जानकारी मिली.

यह भी पढ़ें : सतना : जेल में 6 हजार बहनों ने मनाया रक्षाबंधन, भाइयों से लिया अपराध छोड़ने का वादा

पिता की डांट-फटकार का भी असर नहीं
महिला का घर बाहर से बंद था, ऐसे में यह साफ था कि हमलावर ने भागने के लिए खंडहर वाले रास्ते का इस्तेमाल किया है. लिहाजा पुलिस ने जांच को इसी दिशा में आगे बढ़ाया. बाल अपचारी को ढूंढ़ने के बाद पुलिस ने पूछताछ की, जिसके बाद नाबालिग ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को देते हुए अपराध स्वीकार कर लिया. कचनार गांव का बाल अपचारी अक्सर छोटी-मोटी चोरी करता रहता था जिसके कारनामों से माता-पिता बेहद परेशान थे. जब भी उसकी शिकायत सामने आती, पिता उसे फटकारते लेकिन उसकी हरकतों में कोई सुधार नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें : सतना : घर पर किया पथराव, विरोध करने पर तोड़ दी बहू की नाक, जानवरों की तरह की पिटाई

आसपास के गांवों में भी की चोरियां
अंत में कच्ची उम्र में वह हत्या जैसा गंभीर अपराध कर बैठा. बताते हैं कि नाबालिग आरोपी ने गांव एवं आसपास के अन्य गांवों में भी कई चोरियां की हैं. थाना प्रभारी अशोक पांडे ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद बाल न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे धारा 302 के मामले में बाल सुधार गृह रीवा भेज दिया गया है. आरोपी के कब्जे से चोरी गए 2000 रुपए नकद, घटना के वक्त पहने गए लोअर-टीशर्ट, हाथ घड़ी और खून से सनी हंसिया जब्त कर ली गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close