विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, ओलावृष्टि की जताई आशंका

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश के बाद आज सोमवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में बारिश के साथ, आंधी और ओलावृष्टि भी हो सकती है.

Read Time: 3 min
MP Weather: मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, ओलावृष्टि की जताई आशंका
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश (Heavy Rains) होने के बाद हवा में हल्की ठंडक है. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने सोमवार को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि (Hailstorm) की आशंका जताई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert in Madhya Pradesh) जारी करते हुए कहा कि सोमवार को पश्चिमी और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. इसके साथ ही बिजली (Lightning) गिरने और आंधी आने की भी संभावना (Possibility of storm) जताई जा रही है.

सोमवार सुबह 8.30 बजे तक झाबुआ जिले में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 110.3 मिमी बारिश हुई, जबकि बड़वानी जिले में 109 मिमी बारिश दर्ज की गई.

प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में हुई बारिश

आईएमडी के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अशफाक हुसैन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पश्चिमी मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल शहर में क्रमश: 51 मिमी और 3.6 मिमी बारिश हुई. जबकि बड़वानी जिले के नौ इलाकों में 64.5 से 115.5 मिमी के बीच भारी बारिश हुई.

पिछले 24 घंटों में पश्चिमी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों और राज्य के पूर्वी हिस्सों के कुछ स्थानों पर बारिश हुई. हुसैन ने कहा कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर अधिक बारिश होने की उम्मीद है. जबकि मंगलवार से बारिश संबंधी गतिविधियां मंद पड़ सकती हैं. बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में पारा कुछ डिग्री नीचे गिर गया, जिससे दिन का मौसम थोड़ा ठंडा हो गया.

धार में 645 मिमी हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान धार जिले में 645.8 मिमी बारिश हुई. इस दौरान धार में 50.1 मिमी, पीथमपुर में 60 मिमी, बदनावर में 40 मिमी, कुक्षी में 74 मिमी और मनावर में 82 मिमी बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें - MP Weather Update: IMD ने मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत इन राज्यों के लिए जारी किया बारिश का अलर्ट

ये भी पढ़ें - Dhar News: बिन मौसम की बरसात पड़ी भारी, आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close