विज्ञापन
Story ProgressBack

ठेकेदार की लापरवाही का नतीजा भुगता पूर्व TI का परिवार, करंट की चपेट में आने से बच्चे और बाकी सदस्य झुलसे 

MP News : मध्य प्रदेश के मैहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में करंट फैलने से पूर्व टीआई का पूरा परिवार इसकी चपेट में आ गया है. 

ठेकेदार की लापरवाही का नतीजा भुगता पूर्व TI का परिवार, करंट की चपेट में आने से बच्चे और बाकी सदस्य झुलसे 

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के मैहर जिले की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी (Housing Board Colony)में बुधवार की शाम उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां करंट फैल गया. मैहर के पूर्व थाना प्रभारी भारत सिंह चौहान के घर में करंट की वजह से उनके परिवार के तीन सदस्य बुरी तरह झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए जबलपुर (Jabalpur)ले जाया गया है. करंट की चपेट में  चौहान की बहू और दो नातिन आईं हैं. बताया जाता है कि करंट फैलने की मुख्य वजह बिजली ठेकेदार की मनमानी है. जिसे लगभग सात महीने पहले लाइन शिफ्टिंग का काम दिया गया था, लेकिन उसने कोई तत्परता नहीं दिखाई. 

बताया जा रहा है कि मैहर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में फैले करंट की चपेट में आने से पूर्व टीआई चौहान की नातिन 11 साल की आहाना और भूमिका 13 वर्ष गंभीर रूप से झुलसी हैं. इसके अलावा उनकी बहू भी करंट की चपेट में आईं थीं. दरअसल हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में जिस स्थान पर चौहान का घर है, वहीं पर बिजली का पोल लगा हुआ है. इसी पोल में करंट उतरा था. जिससे चौहान के परिवार के सदस्य झुलस गए. 

बिजली शिफ्टिंग के लिए हुआ था ठेका

नगर पालिका परिषद मैहर के द्वारा नगर के वार्ड क्रमांक 5, 17 और 18 के उच्च दाब और निम्न दाब विद्युत लाइन शिफ्टिंग का ऑन लाइन टेंडर किया गया था. जिसका वर्क आर्डर मेसर्स रावेन्द्र द्विवेदी को दिया गया था. प्रोजेक्ट क्रमांक 711642 में कुल राशि 7 लाख 60 हजार 288 रुपए का वर्क आर्डर था. यह अनुबंध 6 अक्टूबर 2023 को किया गया था और काम दो माह के अंदर पूरा करना था. लेकिन सात माह गुजर जाने के बावजूद ठेकेदार ने बिजली की शिफ्टिंग नहीं की. जिसका नतीजा यह हुआ कि आज करंट फैल गया और तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए. 

ये भी पढ़ें Heat Wave: दिल्ली में तापमान 52.3 डिग्री पर पहुंचा, टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड

लगातार हो रहे हादसे

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में हादसों का क्रम लगातार चल रहा है. आवासीय क्षेत्र से हाई टेंशन लाइन गुजरी है. जिसकी वजह से अक्सर हादसे होते रहते हैं. इस घटना से पहले दो अन्य घटनाएं हो चुकी हैं.अगर विभाग ने इसे गंभीरता से लिया होता, तो शायद यह दर्दनाक स्थिति निर्मित नहीं हुई होती.

ये भी पढ़ें Chhindwara Murder: नृशंस हत्या में जान गवाने वालों को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, भावुक हुए लोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
ठेकेदार की लापरवाही का नतीजा भुगता पूर्व TI का परिवार, करंट की चपेट में आने से बच्चे और बाकी सदस्य झुलसे 
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;