विज्ञापन
This Article is From Jan 20, 2024

MP के शहरी इलाकों में 22 जनवरी को बंद रहेंगी मांस की दुकानें और बूचड़खाने, तैयारियां जोरों पर

एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि शहरी विकास विभाग ने स्थानीय निकायों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया है कि 22 जनवरी को मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद रहें.

MP के शहरी इलाकों में 22 जनवरी को बंद रहेंगी मांस की दुकानें और बूचड़खाने, तैयारियां जोरों पर
MP में 22 जनवरी को बंद रहेंगी मीट की दुकानें और बूचड़खाने

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के भव्य राम मंदिर में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह वाले दिन 22 जनवरी को मध्य प्रदेश के शहरी इलाकों में मांस और मछली बेचने वाले बूचड़खाने और दुकानें बंद रहेंगी. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि शहरी विकास विभाग ने स्थानीय निकायों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया है कि 22 जनवरी को मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद रहें.

इसमें कहा गया कि राम मंदिर में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह के अवसर पर मंदिर परिसर सहित सभी शहरी क्षेत्रों में एक विशेष स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा. विज्ञप्ति में कहा गया कि शहरी विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने स्थानीय निकायों से इस अभियान में लोगों और जन प्रतिनिधियों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है. 

यह भी पढ़ें : 'अयोध्या में राम का मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा', CM यादव बोले- कांग्रेस के कुछ नेताओं को हो रहा कष्ट

22 को बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने पहले ही 22 जनवरी को सरकारी कार्यालयों में आधे दिन और स्कूल तथा कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी है. लोगों की जनभावनाओं को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में ड्राई डे की घोषणा की है. 14 जनवरी को सीएम मोहन यादव ने कहा, 'हमने निर्णय किया है कि 22 तारीख को ड्राई डे रहेगा यानी उस दिन मदिरा और भांग की सभी दुकानें बंद रहेंगी. हमने उस दिन सभी प्रकार के मादक द्रव्यों की दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है.'

यह भी पढ़ें : दंतेवाड़ा के राम आज भी काट रहे वनवास! मंदिर के द्वार पर लटक रहा ताला, भक्तों को नहीं मिल पा रहे दर्शन

अयोध्या भेजे गए पांच लाख लड्डू

पूरे मध्य प्रदेश में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां चल रही हैं. उज्जैन की महिलाओं ने एक विशेष अगरबत्ती बनाई है जिसका वजन 60 किलो है और इसकी लंबाई 5 फीट 9 इंच है. इस अगरबत्ती को हवन सामग्री से बनाया गया है, जिसे 22 जनवरी को रामघाट पर जलाकर भगवान राम को समर्पित किया जाएगा. इतना ही नहीं उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में तैयार किए गए पांच लाख लड्डुओं को प्रसाद के रूप में अयोध्या भेजा गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ईमानदारी हो तो ऐसी: बाइक चालक के जेब से गिर गई थी नोटों की गड्डी, ऑटो चालक ने पाई-पाई कर दिया वापस
MP के शहरी इलाकों में 22 जनवरी को बंद रहेंगी मांस की दुकानें और बूचड़खाने, तैयारियां जोरों पर
He got so upset that he attempted suicide at the intersection Raigarh he had made this small demand from the school
Next Article
इस प्राइवेट स्कूल ने एक पिता को कर दिया इतना परेशान, बीच चौराहे पर की आग लगाने की कोशिश
Close