विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

उज्जैन : भारी बारिश से कई गांव डूबे, 24 घंटे से छत पर फंसे परिवार को हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू

3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते उज्जैन के बडनगर इलाके के करीब 25 गांव डूब गए हैं. वहीं शहर की कई निचली बस्तियों में भी पानी भर गया है.

Read Time: 3 min
उज्जैन : भारी बारिश से कई गांव डूबे, 24 घंटे से छत पर फंसे परिवार को हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू
घर की छत पर फंसी गर्भवती महिला समेत परिवार के तीन सदस्यों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर बचाया गया.
उज्जैन:

मध्य प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के चलते प्रदेश के नदी नाले उफान पर हैं. उज्जैन के बड़नगर में कई गांव जलमग्न हो गए हैं. लोगों को बारिश से बचाने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा है. इसी क्रम में रविवार को बड़नगर के एक गांव में फंसे परिवार को हेलीकॉप्टर से एयर लिफ्ट कर बचाया गया. जानकारी के मुताबिक परिवार के तीन सदस्य गांव के जलमग्न होने के बाद 24 घंटे से छत पर फंसे हुए थे. भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सोमवार को जिले के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है.

ये भी पढ़ें - कहीं बारिश में अंतिम संस्कार, कहीं कीचड़ से निकलती शव यात्रा... विकास के दावों की पोल खोलतीं ये तस्वीरें

गर्भवती महिला समेत परिवार के लोगों को बचाया गया

उज्जैन जिले में शुक्रवार शाम करीब 5 बजे से हो रही बारिश के कारण बड़नगर और नागदा के करीब 25 गांव जलमग्न हो गए हैं. इन्हीं में ग्राम सेमलिया में एक परिवार शनिवार को गांव में पानी बढ़ता देख बचने के लिए मकान की छत पर चढ़ गया, लेकिन कुछ ही समय में पानी छत तक पहुंच गया. नतीजतन गर्भवती महिला समेत परिवार के तीन सदस्य पानी के बीचों बीच फंस गए. मामले की जानकारी मिलते ही कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने शासन को इसकी सूचना भेज दी. लिहाजा रविवार दोपहर करीब 3 बजे नागपुर से हेलीकॉप्टर सेमलिया गांव पहुंचा और परिवार को एयरलिफ्ट कर इंदौर ले गया. हेलीकॉप्टर लैंड करने की जगह नहीं होने के कारण परिवार को इंदौर ले जाना पड़ा है.

शहर में चली नाव, 50 परिवारों को सुरक्षित निकाला

तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते शहर की कई निचली बस्तियों में भी पानी भर गया है. यहां के शांति नगर, एकता नगर, सुदर्शन नगर क्षेत्र में हालात बिगड़ने के बाद शनिवार शाम को यहां के 50 परिवारों को नाव से बाहर निकाला गया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंच कर खान-पान की व्यवस्था की गई.

ये भी पढ़ें - सूरजपुर : सरकारी जमीन से हटाया गया अतिक्रमण, अपनी जमीन पर जाने से वंचित परिवार को मिला न्याय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close