विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

सूरजपुर : सरकारी जमीन से हटाया गया अतिक्रमण, अपनी जमीन पर जाने से वंचित परिवार को मिला न्याय

तहसीलदार समीर शर्मा के नेतृत्व में गए राजस्व अमले ने सख्ती दिखाते हुए जेसीबी मशीन से मकानों को ढहा दिया और सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया.

Read Time: 3 min
सूरजपुर : सरकारी जमीन से हटाया गया अतिक्रमण, अपनी जमीन पर जाने से वंचित परिवार को मिला न्याय
राजस्व अमले ने सख्ती दिखाते हुए जेसीबी मशीन से अतिक्रमणकारियों के मकानों को ढहा दिया.
सूरजपुर:

सूरजपुर में सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण के मामले में NDTV की खबर का असर देखने को मिला है. जिसके बाद प्रशासन ने भैयाथान के हर्रापारा में अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करते हुए सरकारी जमीन को मुक्त कराया. इस कार्रवाई के बाद खुद की जमीन पर जाने से वंचित परिवार को न्याय मिल गया है. पीड़ित परिवार ने सूरजपुर जिला प्रशासन और एनडीटीवी को खबर चलाने के लिए आभार जताया है.

क्या है पूरा मामला?

भैयाथान के हर्रापारा में विजेंद्र कुशवाहा की रोड के किनारे खाली भूमि है. जहां पीड़ित के रिश्तेदारों ने उसकी जमीन के सामने सड़क की जमीन पर अतिक्रमण करते हुए मकान बना लिया जिस कारण इस परिवार का आवागमन बाधित हो गया. पीड़ित परिवार इस मामले की शिकायत राजस्व विभाग से पिछले एक साल से करता आ रहा था. राजस्व अमले ने लगभग सात बार आदेश जारी कर अतिक्रमण हटाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके.

ये भी पढ़ें - एक और खुदकुशी... छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के कांस्टेबल ने सरकारी राइफल से खुद को मारी गोली

NDTV की खबर का हुआ असर

एक दिन पहले ही इस मामले को एनडीटीवी ने अपनी वेबसाइट पर प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद सूरजपुर कलेक्टर के निर्देशानुसार राजस्व अमला हरकत में आया और पुलिस प्रशासन की मदद से आज सुबह हर्रापारा में भैयाथान स्थित अतिक्रमण हटाने पहुंचा. प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण कर बनाए गए मकान से सामान बाहर निकालने के निर्देश दिए. इस पर अतिक्रमणकारी मकान खाली करने को तैयार नहीं हुए और काफी देर तक स्थिति चुनौतीपूर्ण बनी रही.

विवाद को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. इसके साथ ही तहसीलदार समीर शर्मा के नेतृत्व में गए राजस्व अमले ने सख्ती दिखाते हुए जेसीबी मशीन से मकानों को ढहा दिया और सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया.

ये भी पढ़ें - कटनी : पिता ही निकला बेटी का हत्यारा, आपत्तिजनक हालत में देखकर दे दिया डैम से धक्का

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close