विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

मैहर: ग्रामीणों ने रोका CM Shivraj Singh Chouhan का काफिला, वादा पूरा नहीं होने से थे नाराज

मैहर जनसभा को संबोधित कर जबलपुर लौटते समय घुनवारा (Ghunwara) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफिले को रोक कर ग्रामीणों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की.

Read Time: 3 mins
मैहर: ग्रामीणों ने रोका CM Shivraj Singh Chouhan का काफिला, वादा पूरा नहीं होने से थे नाराज
मैहर में अनशन पर बैठे ग्रामीणों ने सीएम शिवराज के काफिले को रोका
मैहर:

मैहर (Maihar) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का नया जिला बन गया है. वहीं जिला बनने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) 7 अक्टूबर को मैहर पहुंचे और मैहर देवी के दर्शन किए. उन्होंने यहां मां शारदा की पूजा-अर्चना की. इसके बाद सीएम शिवराज ने एक जनसभा को संबोधित किया. हालांकि जनसभा को संबोधित करने के बाद जबलपुर लौटते समय सीएम को ग्रामीणों से विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान मैहर (Maihar) के घुनवारा (Ghunwara) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफिले को रोक कर ग्रामीणों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की. 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, साल 2015 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आयोजित अंत्योदय मेला के दौरान घुनवारा को उप तहसील बनाने और घुनवारा-बसौरा-पन्ना रोड निर्माण सहित आईटीआई कॉलेज बनाने की घोषणा की थी, लेकिन 8 साल बीत जाने के बाद भी ये वादा पूरा नहीं हो सका. वहीं, घोषणाओं को पूरा नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया. हालांकि उस वक्त स्थानीय नेताओं ने काम जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया, लेकिन इसके बावजूद ये सिर्फ आश्वासन तक रह गया और आगे की कार्रवाई नहीं हो सकी.

 गांधी जयंती से अब तक अनशन पर बैठे ग्रमीण

इसके अलावा ग्रामीणों ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को भी पत्र लिखा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. जिससे नाराज ग्रामीणों ने गांधी जयंती के अवसर पर अनशन पर बैठ गए, लेकिन किसी भी अधिकारी  ने अभी तक संज्ञान नहीं लिया, जिस कारण आक्रोशित ग्रामीणों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के काफिले को रोक दिया और नारेबाजी की. इस दौरान ग्रामीणों ने सीएम को किए गए घोषणाओं को याद दिलाया. हालांकि ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर को जल्द से जल्द सर्वे कराने का निर्देश दिए हैं. साथ ही ग्रामीणों को उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़े: MP के लिए गौरव के पल; साउथ कोरिया अंतरराष्ट्रीय कला पर्व में बृजमोहन आर्य की पेंटिंग को मिला स्थान

कुछ दिन संचालन के बाद सिमटा कॉलेज

बता दें कि सीएम के घोषणा के बाद घुनवारा में आईटीआई कॉलेज की आधारशिला रखी गई थी और एक साल तक शैक्षणिक गतिविधि भी चलीं, लेकिन इसके बाद इसे मैहर में शिफ्ट कर दिया गया. बार-बार अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई, लेकिन किसी ने संज्ञान नहीं लिया. ऐसे में अब ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार करते हुए करीब 5 हजार मतदाता मतदान नहीं करने का ऐलान किया है.

नगर पंचायत बनाने की मांग

घुनवारा में विकास की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे ग्रामीण अब नगर परिषद की मांग भी कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि घुनवारा के आसपास की कुछ पंचायत को मिलाकर नई नगर परिषद का गठन किया जाए, ताकि विकास को गति मिले. 

ये भी पढ़े: MP Election 2023: मध्य प्रदेश में कौन होगा कांग्रेस का CM फेस? रणदीप सुरजेवाला ने बताया नाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Spark Award: पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना में मध्य प्रदेश पहले स्थान पर, आज दिल्ली में मिलेगा सम्मान
मैहर: ग्रामीणों ने रोका CM Shivraj Singh Chouhan का काफिला, वादा पूरा नहीं होने से थे नाराज
Mumbai Interactive session on investment opportunities in Madhya Pradesh CM Mohan Yadav will meet one-to-one with industrial representatives
Next Article
MP में निवेश बढ़ाने के लिए CM मोहन यादव कल जाएंगे मुंबई, इंटरेक्टिव सेशन में इनसे करेंगे बात
Close
;