विज्ञापन
Story ProgressBack

महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय को UGC ने डिफाल्टर घोषित किया, सुने कुलसचिव का जवाब...

इस संबंध में विश्वविद्यालय के कुलसचिव यशवंत सिंह पटेल का कहना है कि यूजीसी ने महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय को लोकपाल की नियुक्ति न किए जाने पर डिफाल्टर घोषित किया गया है, जबकि हमने यूजीसी के आदेश पर सितंबर 2023 में लोकपाल की नियुक्ति कर दी थी

Read Time: 2 min
महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय को UGC ने डिफाल्टर घोषित किया, सुने कुलसचिव का जवाब...
कुलसचिव ने कहा विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

Madhya Pradesh News: छतरपुर (Chhatarpur) के महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय को डिफाल्टर घोषित कर दिया गया है. पिछले दिनों विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा मध्यप्रदेश के 18 विश्वविद्यालयों की सूची जारी कर उन्हें डिफाल्टर घोषित किया गया था, जिसमें छतरपुर का महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय भी शामिल है. यह कार्रवाई यूजीसी के निर्देशों का पालन न करने वाले विश्वविद्यालयों पर की गई है, जबकि छतरपुर विवि प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने यूजीसी के निर्देशों का पालन किया है, इसलिए विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

यूजीसी द्वारा जारी गई सूची में छतरपुर क विश्वविद्यालय शामिल

दरअसल विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा प्रदेश के विश्वविद्यालयों में लोकपाल पदों पर नियुक्ति किए जाने के निर्देश दिए गए थे. प्रदेश के जिन 18 विश्वविद्यालयों ने उक्त निर्देशों का पालन नहीं किया, उनकी सूची बनाकर यूजीसी ने उनको डिफाल्टर घोषित कर दिया. यूजीसी द्वारा जारी गई सूची में छतरपुर का महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय भी शामिल है.

ये भी पढ़ें जगदीश देवड़ा बोले- आज मैं डिप्टी CM हूं लेकिन किसी गलतफहमी में नहीं रहना चाहता, BJP में कोई छोटा-बड़ा नहीं

2023 में ही कर दी थी लोकपाल की नियुक्ति...

इस संबंध में विश्वविद्यालय के कुलसचिव यशवंत सिंह पटेल का कहना है कि यूजीसी ने महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय को लोकपाल की नियुक्ति न किए जाने पर डिफाल्टर घोषित किया गया है, जबकि हमने यूजीसी के आदेश पर सितंबर 2023 में लोकपाल की नियुक्ति कर दी थी और इसकी यूजीसी को जानकारी भी भेज दी थी. उन्होंने कहा कि चूंकि हमने यूजीसी के निर्देशों का पालन किया है, इसलिए यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें Indore News: मुख्य परीक्षा की डेट बढ़ाने के लिए MPPSC के ऑफिस का छात्रों ने किया घेराव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close