विज्ञापन
Story ProgressBack

ठगी के आरोप के बाद निरंजनी अखाड़ा की महामंडलेश्वर साध्वी मन्दाकिनी ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर

Mahamandaleshwar Sadhvi Mandakini attempted suicide: श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर मंदाकिनी ने मंगलवार को आत्महत्या करने की कोशिश की. उन्होंने आत्महत्या की कोशिश एक संत द्वारा उन पर साढ़े सात लाख रुपये की ठगी का केस दर्ज कराने के बाद की.

Read Time: 3 mins
ठगी के आरोप के बाद निरंजनी अखाड़ा की महामंडलेश्वर साध्वी मन्दाकिनी ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर
ठगी के आरोप के बाद निरंजनी अखाड़ा की महामंडलेश्वर साध्वी मन्दाकिनी ने की आत्महत्या की कोशिश

उज्जैन की श्री पंचायती निरंजनी अखाड़ा की महामंडलेश्वर मंदाकिनी (Mahamandaleshwar Sadhvi Mandakini) ने मंगलवार, 7 मई को आत्महत्या करने की कोशिश की. मंदाकिनी ने फिनाइल पीकर आत्महत्या की कोशिश की. जानकारी के मुताबिक, महामंडलेश्वर मंदाकिनी की फिनाइल पीने से हालत खराब हो गई है. बता दें कि मंदाकिनी पर साढ़े सात लाख रुपये ठगी का आरोप है. फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है.

मंदाकिनी पुरी ने उपाधि दिलवाने के नाम पर ऐंठे साढ़े सात लाख 

दरअसल, महामाया आश्रम के संत सुरेश्वरानंद पुरी ने सोमवार को मंगलनाथ रोड़ निवासी महामंडलेश्वर मंदाकिनी उर्फ ममता जोशी निवासी और हरिद्वार के अश्विन चौधरी के खिलाफ चिमनगंज थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था. आरोप लगाया है कि साध्वी मंदाकिनी ने श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े में महामंडलेश्वर की उपाधि दिलवाने का झांसा देकर उनसे साढ़े सात लाख रुपये लिए थे. वहीं उपाधि नहीं मिलने पर राशि वापस मांगी तो मंदाकिनी ने उन्हें झूठे केस में फसाने की धमकी दी थी.

इधर, ठगी के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद मंगलवार, 7 मई को महामंडलेश्वर मंदाकिनी ने टॉयलेट में जाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. मंदाकिनी ने फिनाइल पीकर आत्महत्या की कोशिश की. हालांकि हालत खराब होने के बाद अन्य संतों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं जानकारी मिलते ही चिमनगंज पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी.

साधुओं पर साजिश करने का लगाया आरोप

फिनाइल पीने से कुछ देर पहले साध्वी मंदाकिनी ने बताया कि सुरेश्वरानंद ने अप्रैल माह में हुए सामूहिक विवाह में कन्यादान और यज्ञ के लिए साढ़े सात लाख रुपये दान दिए थे. यह राशि महामंडलेश्वर उपाधि दिलाने के नाम पर नहीं थी,लेकिन बाद में सुरेश्वरानद उन पर पदवी दिलवाने के लिए दबाव बनाने लगा. सुरेश्वरानद ने कमरे में बंद कर गोली मारने की भी धमकी दी.

अखाड़े से नाता तोड़ने का किया ऐलान

मंदाकिनी ने बताया कि उन्होंने निरंजनी अखाड़े का काम किया, लेकिन बड़े महाराज धनवानों के कहने पर उनके साथ नहीं दे रहे. इसलिए उन्होने अब निरंजनी अखाड़े छोड़ रही है. उनको बदनाम करने के लिए कुछ साधुओं ने साजिश रची है. ऐसे में उन्हें कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी साजिशकर्ताओं की होगी.

ये भी पढ़े: DC vs RR: आज दिल्ली और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
ठगी के आरोप के बाद निरंजनी अखाड़ा की महामंडलेश्वर साध्वी मन्दाकिनी ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर
Bhopal cheating by watching the film dream girl imitating Women voice 
Next Article
MP : पुलिस के हत्थे चढ़ी भोपाल की 'ड्रीम गर्ल', लड़की की आवाज निकालकर लोगों से खूब की ठगी 
Close
;