विज्ञापन
Story ProgressBack

DC vs RR: आज दिल्ली और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?

IPL 2024, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Preview: आईपीएल 2024 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर होगा. इस मैदान पर इस सीजन में रनों की बरसात हो रही है. ऐसे में यहां जानते हैं कि अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?

Read Time: 4 mins
DC vs RR: आज दिल्ली और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?
आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा मुकाबला.

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Pitch Report: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 56वां मुकाबला 7 मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाएगा. इस बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीमें आमने सामने होंगी. DC का सामना इस सीजन अब तक बेहतरीन खेल दिखाने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम से होगा.

दिल्ली की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में 11 मैचों में 5 जीत के साथ छठे नंबर पर मौजूद है, वहीं राजस्थान रॉयल्स 10 मैचों में 8 जीत के बाद दूसरे स्थान पर है. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की टीम अब अंक तालिका में नंबर एक से नीचे आ गई है और पहले नंबर पर केकेआर ने कब्जा कर लिया है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स अभी भी प्लेऑफ की रेस में है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम है. ऐसे में यहां जानते हैं कि इस रोमांचक मुकाबले में पिच का मिजाज (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि दिल्ली और राजस्थान के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं? 

अरुण जेटली स्टेडियम की कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी? (Arun Jaitley Stadium Pitch Report)

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) की बात करें तो ये अक्सर बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है. स्टेडियम छोटा होने के कारण इस पर बल्लेबाज के खूब रन बनते हैं. वहीं मैच के शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए ये पिच काफी मददगार होती है, लेकिन जैसे जैसे वक्त बढ़ता जाता है, बल्लेबाज पूरी तरह से हावी हो जाते हैं. वहीं इस मैदान पर तीन मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 220 से ज्यादा का स्कोर बना है.

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals हेड टू हेड आंकड़े (DC vs RR Head to Head Stats)

IPL के अब तक के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच 28 बार मुकाबला ​हुआ है. इसमें से 13 मैच दिल्ली ने और 15 मुकाबले राजस्थान ने अपने नाम किए हैं. वहीं दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ 200 से ज्यादा का स्कोर बना चुकी हैं. 

अंक तालिका में DC और RR कहां?

अंक तालिका की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स (RR) ने इस सीजन में 10 मैचों में से 8 मैच अपने नाम किए हैं और उसके पास कुल 16 अंक हैं. टीम इस वक्त दूसरे नंबर पर मौजूद है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 11 में से 5 मैच जीते और 6 हारे हैं. DC 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर काबिज है. बता दें कि प्लेऑफ (IPL Playoffs Scenario 2024) के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है. दरअसल, राजस्थान इस मैच को जीतकर एक फिर नंबर एक पर पहुंच जाएगी, वहीं दिल्ली कैपिटल्स इस मुकाबले को जीतकर दो और अंक के साथ प्लेऑफ के करीब पहुंचा जाएगी.

DC और RR की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), कुलदीप यादव, पृथ्वी शॉ, इशांत शर्मा, डेविड वॉर्नर, विकी ओस्तवाल, अक्षर पटेल, स्वास्तिक चिकारा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, झाय रिचर्डसन, यश ढुल, एनरिक नोर्ट्जे, अभिषेक पोरेल, खलील अहमद, सुमित कुमार, मुकेश कुमार, रसिक डार,  जैक फ्रेजर मैक्गर्क, रिकी भुई,  कुमार कुशाग्र, ट्रिस्टन स्टब्स, शाइ होप.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, डोनोवन फरेरा, आवेश खान, आबिद मुश्ताक, जोस बटलर, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल, कुणाल सिंह राठौड़, यशस्वी जायसवाल, नंद्रे बर्गर, नवदीप सैनी, रियान पराग, टॉम कोहलर-कैडमोर, रोवमैन पॉवेल, संदीप शर्मा, शिमरोन हेटमायर, ट्रेंट बोल्ट, शुभम दुबे और तनुष कोटियान.

कब शुरू होगा DC और RR के बीच मैच?

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक मुकाबला मंगलवार, 7 मई को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में होगा. 

ये भी पढ़े: IPL Playoffs Scenario 2024: MI प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर, यहां समझें प्वाइंट्स टेबल का गणित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MI Vs SRH: वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई और हैदराबाद के बीच होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
DC vs RR: आज दिल्ली और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?
srh vs lsg ipl 2024 57th match today 8 may Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants match prediction pitch report playing 11
Next Article
SRH vs LSG: हैदराबाद और लखनऊ के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
Close
;