विज्ञापन

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होगी महाकाल की सवारी, सीएम मोहन यादव ने दिए तैयारी के निर्देश

Guinness Book of World Records: समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए सीएम मोहन ने कहा कि  महाकाल की सवारी को विश्व रिकॉर्ड में शामिल करने के लिए तैयारी की जाएं, उज्जैन में सभी सवारियों की बेहतर व्यवस्था की जाए और सवारी का आकर्षण अच्छा है, इसलिए इसमें बैंडव डमरू दल भी शामिल किए जाएं. 

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होगी महाकाल की सवारी, सीएम मोहन यादव ने दिए तैयारी के निर्देश
फाइल फोटो

Mahakal Ki Sawari: मध्य प्रदेश सीएम डा. मोहन यादव ने महाकाल की नगरी उज्जैन में धार्मिक और सांस्कृतिक को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को आयोजित एक समीक्षा बैठक में उज्जैन में महाकाल की सवारी को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शुमार कराने के लिए अधिकारियों को तैयारी के निर्देश दिए. सीएम ने उक्त निर्देश आगामी त्योहारों की तैयारियों को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में निर्देश दिए. 

समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए सीएम मोहन ने कहा कि  महाकाल की सवारी को विश्व रिकॉर्ड में शामिल करने के लिए तैयारी की जाएं, उज्जैन में सभी सवारियों की बेहतर व्यवस्था की जाए और सवारी का आकर्षण अच्छा हो, उसमें बैंडव डमरू दल भी शामिल किए जाएं. 

इंदौर ने 12 घंटे में 12 लाख पेड़ लगाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

गौरतलब है अभी हाल में इंदौर में एक पेड़ मां के नाम कैंपन के दौरान 12 घंटे में 12 लाख पेड़ लगाकर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया था. एमपी टूरिज्म में धार्मिक नगरी उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर का बड़ा महत्वा है, जहां लाखों की संख्या में पर्यटक पहुंचते है. महाकाल की सवारी में आकर्षण बढ़ाने के लिए सीएम यह कवायद शुरू की है.  

सीएम ने कहा, उज्जैन में सभी सवारियों को बेहतर सुविधाएं दी जाए

समीक्षा बैठक में कमिश्नर और जिला कलेक्टर को निर्देश देते हुए मध्य प्रदेश सीएम ने कहा कि उज्जैन में सभी सवारियों को बेहतर सुविधाएं दी जाए. उन्होंने आगे कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस को व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास करें. वही, मंदसौर में महाकाल की सवारी निकलने के समय की व्यवस्थाएं बेहतर करने के निर्देश दिए. 

नर्मदा नदी के प्रवाह में तेजी पर एमपी सीएम ने जताई चिंता

इस दौरान मध्य प्रदेश सीएम ने जनजातीय क्षेत्रों से आने वाले नृत्य और सांस्कृतिक दलों के ठहराने की व्यवस्थाओं में कमी नहीं रखने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा, ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी के बढ़ते प्रवाह पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर किया और खंडवा-खरगौन जिले के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वहां सुरक्षा की दृष्टि से बेहतर व्यवस्थाएं करें.

ये भी पढ़ें-एमपी BJP में सब All Is Well, दिल्ली से लौटे मंत्री नागर सिंह चौहान की CM मोहन के साथ मुस्कुराते हुए तस्वीर वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होगी महाकाल की सवारी, सीएम मोहन यादव ने दिए तैयारी के निर्देश
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close