विज्ञापन

एमपी BJP में सब All Is Well, दिल्ली से लौटे मंत्री नागर सिंह चौहान की CM मोहन के साथ मुस्कुराते हुए तस्वीर वायरल

All Is Well In MP BJP: सीएम हाउस से वायरल हुई नागर सिंह चौहान की तस्वीर संकेत है कि मध्य प्रदेश की राजनीति में उठने वाला तूफान शांत पड़ गया है. CM मोहन के साथ एक फ्रेम में नजर आए मंत्री नागर सिंह सोफे पर बैठे मुस्कुरा रहे हैं. तस्वीर में बीजेपी अध्यक्ष शर्मा व संगठन मंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद हैं. 

एमपी BJP में सब All Is Well, दिल्ली से लौटे मंत्री नागर सिंह चौहान की CM मोहन के साथ मुस्कुराते हुए तस्वीर वायरल
सीएम मोहन के साथ मंत्री नागर सिंह चौहान की वायरल तस्वीर

Madhya Pradesh Politics: बीजेपी से सांसद पत्नी अनीता चौहान के साथ इस्तीफे की धमकी देने वाले मध्य प्रदेश सरकार में आदिवासी कल्याण मंत्री नागर सिंह चौहान (Nagar Singh Chauhan) दिल्ली से लौट आए हैं. मंगलवार देर रात मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के साथ मुलाकात की. सीएम मोहन और नागर सिंह चौहान की मुस्कुराते हुए वायरल हो रही तस्वीर गवाह है कि  MP बीजेपी में अब सब कुछ ठीक हो गया है.

सीएम हाउस से वायरल हुई तस्वीर संकेत है कि मध्य प्रदेश की राजनीति में उठने वाला तूफान शांत पड़ गया है. CM मोहन के साथ एक फ्रेम में नजर आए मंत्री नागर सिंह सोफे पर बैठे मुस्कुरा रहे हैं. तस्वीर में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा व संगठन मंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद हैं.

वन और पर्यावरण मंत्रालय छिनने के बाद मंत्री ने दी थी इस्तीफे की धमकी

गौरतलब है बीते रविवार को पूर्व कांग्रेस नेता रामनिवास रावत को मोहन कैबिनेट में शामिल करने और वन और पर्यावरण मंत्री बनाए जाने से नाराज होकर आदिवासी कल्याण मंत्री नागर सिंह चौहान ने इस्तीफे की धमकी दी थी. उन्होंने सांसद पत्नी अनीता चौहान के साथ बीजेपी से भी इस्तीफे धमकी देकर एमपी की राजनीति में हलचल मचा दी थी.

दिल्ली बुलाए गए मंत्री नागर सिंह चौहान मुस्कुराते हुए मध्य प्रदेश लौटे

मामला तूल पकड़ता कि इससे पहले दिल्ली से नागर सिंह चौहान का बुलावा आ गया. मंगलवार को दिल्ली रवाना हुए नागर सिंह चौहान ने राष्ट्रीय अधयक्ष जेपी दत्ता से मुलाकात की. जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के बाद आश्वस्त नजर आ रहे नागर सिंह चौहान मध्य प्रदेश लौटते ही सीएम मोहन यादव से मिलने पहुंचे.

फैसले से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान आमंत्रण के बाद भी भोपाल नहीं गए

सरकार में आदिवासी कल्याण मंत्री नागर सिंह वन और पर्यावरण मंत्रालय ( Forest and Environment ministry) का प्रभार मोहन कैबिनेट में मंत्री बनाए गए पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को दिए जाने से नाराज थे. सरकार के इस फैसले से नागर इतने व्यथित थे कि वो प्रदेश संगठन द्वारा बुलावे के बाद भोपाल नहीं पहुंचे थे.

नाराज नागर सिंह चौहान को बातचीत के लिए प्रदेश संगठन द्वारा भोपाल बुलाया गया था, लेकिन वो वहां नहीं पहुंचे. सूत्रों को मानें तो खुद सीएम ने  कलेक्टर, एसपी को मिलने उनके बंगले पर भेजा था, लेकिन कोई बात नहीं बनी. इसके बाद एक्टिव हुए शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें दिल्ली बुला लिया.

नागर सिंह चौहान को मोहन कैबिनेट में मिल सकती है कोई बड़ी जिम्मेदारी

माना जा रहा है कि दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मध्य प्रदेश लौटे मंत्री नागर सिंह चौहान को मोहन कैबिनेट में जल्द ही कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. मंत्री पद और बीजेपी से पत्नी समेत इस्तीफे की धमकी देने वाले मंत्री नागर सिंह फिलहाल एकदम शांत हैं जो संकेत है कि उन्हें शीर्ष नेतृत्व द्वारा आश्वस्त किया गया है.  

NDTV से बातचीत में मंत्री ने कहा था, सांसद पत्नी के साथ बीजेपी से इस्तीफा दूंगा

मंत्री नागर सिंह चौहान ने NDTV से बातचीत में कहा था कि, केवल वो ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी अनीता चौहान भी इस्तीफा देंगी. अनीता फिलहाल रतलाम से बीजेपी सांसद हैं. हालांकि दिल्ली बुलावे से पहले चौहान ने कहा कि वो भोपाल जाकर प्रदेश फोरम में बात रखेगे, लेकिन बुलाए के बाद भी वो वहां नहीं गए.

सीएम मोहन ने की थी मान-मनौव्वल की कोशिश, लेकिन कोई बात नहीं बनी

इससे पहले, नाराज मंत्री को बातचीत के लिए प्रदेश संगठन द्वारा भोपाल बुलाया गया था, लेकिन नागर सिंह चौहान वहां नहीं पहुंचे.सूत्रों को मानें तो नाराज मंत्री को मनाने के लिए खुद सीएम मोहन ने  कलेक्टर, एसपी को मिलने उनके बंगले पर भेजा था, लेकिन कोई बात नहीं बनी. इसके बाद एक्टिव हुए शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें दिल्ली बुला लिया.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में अलीराजपुर से विधायक चुने गए नागर सिंह चौहान ने पहली बार मंत्री बनाए गए. उन्हें आदिवासी कल्याण मंत्रालय के साथ-साथ वन और पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार दिया गया था. 

अलीराजपुर विधानसभा सीट से  चौथी बार विधायक चुने गए नागर सिंह चौहान

मोहन सरकार में मंत्री नागर सिंह चौहान भारतीय जनता युवा मोर्चा की कार्य समिति के सदस्य हैं. मंत्री नागर  नगरपालिका अलीराजपुर के अध्यक्ष रहे हैं. वर्ष 2003 में पहली बार विधायक चुने गए नागर सिंह चौहान वर्ष 2008 में दूसरी बार, 2013 में तीसरी बार और वर्ष 2023 में चौथी बार विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए.

मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार में पहली बार मंत्री बनाए गए नागर सिंह चौहान

नागर सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में अलीराजपुर से विधायक चुने जाने के बाद पहली बार मंत्री बनाए गए. उन्हें आदिवासी कल्याण मंत्रालय के साथ-साथ वन और पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार दिया गया था. नागर सिंह चौहान गत  25 दिसम्बर 2023 को बतौर कैबिनेट मंत्री की शपथ ली थी.

ये भी पढ़ें- MP Cabinet Meeting: मोहन कैबिनेट का बड़ा फैसला, IT से जुड़ी इस नीति को संशोधन की मंजूरी, मंदसौर में नई तहसील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
एमपी BJP में सब All Is Well, दिल्ली से लौटे मंत्री नागर सिंह चौहान की CM मोहन के साथ मुस्कुराते हुए तस्वीर वायरल
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close