विज्ञापन
Story ProgressBack

MP यूथ कांग्रेस का 'रोजगार दो या फिर गिरफ्तार करो' प्रदर्शन आज, बेरोजगारी के मुद्दे पर विधानसभा का होगा घेराव

Protest for Employment: मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस रोजगार के मुद्दे पर आज विधानसभा का घेराव करेगी. इस दौरान पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया मौजूद रहेंगे.

Read Time: 3 min
MP यूथ कांग्रेस का 'रोजगार दो या फिर गिरफ्तार करो' प्रदर्शन आज, बेरोजगारी के मुद्दे पर विधानसभा का होगा घेराव
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh Youth Congress Protest: मध्य प्रदेश में कांग्रेस (MP Congress) आज रोजगार (Employment) के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी. मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस (MP Youth Congress) आज 'रोजगार दो या फिर गिरफ्तार करो' प्रदर्शन करेगी. इस दौरान यूथ कांग्रेस विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का घेराव करेगी. वहीं यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) भी इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंच गए हैं. इस दौरान श्रीनिवास बीवी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि सरकार ने युवाओं से बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन एक भी वादे पूरे नहीं किए गए. 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया गया था, लेकिन पूरा नहीं किया गया.

मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari), नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार (Umang Singhar), युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया (Vikrant Bhuria) और विधायक भी मौजूद रहेंगे. दोपहर करीब 12 बजे यूथ कांग्रेस विधानसभा का घेराव करेगी.

प्रदेश के युवा दूसरे राज्यों में सिक्योरिटी का काम कर रहे

इसके साथ ही मध्य प्रदेश में हुए तथाकथित भर्ती घोटाले का जिक्र करते हुए श्रीनिवास बीवी ने कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे बड़ा घोटाला हुआ, जिसका नाम पटवारी घोटाला है. कई एग्जाम्स के पेपर जानबूझकर लीक हुए. मध्य प्रदेश में कोई नौकरी देने को तैयार नहीं है. धर्म और जाति के नाम पर भेदभाव करना बंद करो. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का युवा पढ़ा-लिखा है. वह डबल डिग्री लिया हुआ है. ऐसे लोगों को दूसरे स्टेट में जाकर सिक्योरिटी का काम करना पड़ रहा है. इन युवाओं को यहां नौकरी क्यों नहीं दे रहे?

सरकार ने कुछ भी नहीं किया

श्रीनिवास बीवी ने सरकार को चुनौती देते हुए आगे कहा कि युवाओं को नौकरी दो या गद्दी छोड़ो, नौकरी नहीं है तो सरकार भी नहीं है. रोजगार नहीं दे सकते तो गिरफ्तार करो. इसके अलावा उन्होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये लोग कुछ नहीं कर रहे हैं, महिलाओं के साथ क्या हुआ? आदिवासियों के साथ क्या हुआ? महंगाई को लेकर क्या किया? इन लोगों ने कुछ नहीं किया. इनको जनता से कोई लेना-देना नहीं है. सबसे ज्यादा दुख इस बात का है कि ये लोग लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - सरकार के खिलाफ किसानों का क्यों फूटा गुस्सा? दूसरे आंदोलन की क्या है असली वजह? जानें...

ये भी पढ़ें - केंद्र सरकार और किसानों के बीच बैठक रही बेनतीजा, 'दिल्ली कूच' आज, पुलिस ने किए खास इंतजाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close