विज्ञापन
Story ProgressBack

बेरोजगारी और हरदा हादसे पर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने चलाई वाटर कैनन, दागे आंसू गैस के गोले

Youth Congress Protest: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती बेरोजगारी, हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, महिलाओं पर अत्याचार और सरकार द्वारा अपने वादे पूरे नहीं करने के मुद्दों पर मंगलवार को विधानसभा की ओर जाने वाली सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 min
बेरोजगारी और हरदा हादसे पर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने चलाई वाटर कैनन, दागे आंसू गैस के गोले
प्रतीकात्मक फोटो

MP Youth Congress Protest: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस (MP Youth Congress) के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती बेरोजगारी (Unemployment), हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट (Harda Factory Blast), महिलाओं पर अत्याचार और सरकार द्वारा अपने वादे पूरे नहीं करने के मुद्दों पर मंगलवार को विधानसभा (MP Assembly) की ओर जाने वाली सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया, जिस पर पुलिस (Bhopal Police) को उन्हें तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने 40 से 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया. मध्य प्रदेश विधानसभा का इस समय बजट सत्र चल रहा है. छह फरवरी को हरदा शहर में पटाखा फैक्ट्री में एक बड़े विस्फोट और उसके बाद लगी आग में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari), विधानसभा में विपक्ष के नेता उमंग सिंघार (Umang Singhar), युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) और प्रदेश कांग्रेस की युवा शाखा के प्रमुख विक्रांत भूरिया (Vikrant Bhuria) के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने विभिन्न मुद्दों पर नारे लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से विधानसभा की ओर मार्च किया. हालांकि, पुलिस ने विधानसभा की ओर जाने वाली सड़क पर बैरिकेडिंग लगाकर प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोक दिया.

कार्यकर्ताओं को लिया गया हिरासत में

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब पटवारी और अन्य लोगों ने बैरिकेड पर चढ़कर उसे पार करने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोकने और उन्हें मौके से तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अवधेश गोस्वामी ने कहा कि युवा कांग्रेस के लगभग 40-50 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

सरकार को शर्म आनी चाहिए: पटवारी

पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, पटवारी ने कहा, "सरकार ने हर घर में दो लाख नौकरियां और रोजगार देने का वादा किया था. लेकिन इसके बजाय इसने ऑनलाइन गेंमिग को वैध बना दिया है." उन्होंने कहा कि सरकार को खुद पर शर्म आनी चाहिए क्योंकि उसने अपने घोषणापत्र को 'गीता' और 'रामायण' कहा था, लेकिन अब उसने 'ऑनलाइन गेमिंग' और सट्टेबाजी की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही पटवारी ने दावा किया कि सरकार गेहूं के लिए 2,700 रुपये एमएसपी देने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है. उन्होंने सवाल किया, 'देश में किसानों को गिरफ्तार किया जा रहा है. क्या यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है?

ये भी पढ़ें - MP यूथ कांग्रेस का 'रोजगार दो या फिर गिरफ्तार करो' प्रदर्शन आज, बेरोजगारी के मुद्दे पर विधानसभा का होगा घेराव

ये भी पढ़ें - किसान आंदोलन: कमलनाथ, उमंग का BJP पर तंज, जीतू पटवारी ने कहा- जब-जब तानाशाह डरता है, पुलिस को आगे करता है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close