विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Updates: वेस्टर्न डिस्टरबेंस गुजरने के बाद फिर बदलेगा मध्य प्रदेश का मौसम, पारा में 2-3 डिग्री गिरावट के आसार

Madhya Pradesh Weather Updates: वेस्टर्न डिस्टरबेंस गुजरने के बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. दरअसल, वेस्टर्न डिस्टरबेंस गुजरने के बाद प्रदेश में ठंड का हल्का दौर आएगा. वहीं रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट भी दर्ज की जाएगी

Read Time: 3 min
Weather Updates: वेस्टर्न डिस्टरबेंस गुजरने के बाद फिर बदलेगा मध्य प्रदेश का मौसम, पारा में 2-3 डिग्री गिरावट के आसार

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश (Rain) का दौर खत्म होते ही ठंड एक बार फिर से दस्तक देगी. मध्य प्रदेश में एकबार फिर मौसम ने करवट बदली है. वहीं कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी होने के बाद अब तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की जा रही है. दरअसल, बीते दिन शिवपुरी (Shivpuri), ग्वालियर (Gwalior), भिंड (Bhind), गुना (Guna) और श्योपुर (Sheopur) जिले में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई थी. जो पिछले तीन दिनों से पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के एक्टिव होने के कारण हुई. अगर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां आज कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग का इन जिलों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग ने रीवा संभाग समेत शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अशोकनगर, भिंड जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. वहीं प्रदेश के बाकी हिस्सों में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार हैं.

तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की होगी गिरावट

मौसम विभाग के मुताबिक, सिस्टम गुजरने के बाद मंगलवार, 6 फरवरी को एक फिर मौसम बदलेगा और प्रदेश में ठंड का हल्का दौर आएगा. वहीं प्रदेश भर में रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी. 

ये भी पढ़े:  कमलनाथ के गढ़ पर बीजेपी की नजर, आज छिंदवाड़ा जाएंगे सीएम मोहन यादव

बीते 24 घंटे के दौरान कैसा रहा प्रदेश का तापमान 

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में न्यूनतम तापमान में  नौगांव में दर्ज किया गया. यहां का तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. वहीं मलाजखंड का तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस, मांडला का 13.0 डिग्री सेल्सियस, सागर का तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो का तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दमोह और छिंदवाड़ा का तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो सवनी और मांडला में तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. खंडवा में तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस, खरगोन में 31.8 डिग्री सेल्सियस, बैतूल में तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस और छिंदवाड़ा में तापमान 30.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

आज छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखा जा रहा है. जिसकी वजह से कहीं- कहीं बादल छाए हुए हैं तो कई हिस्सों में हल्की बारिश भी हो रही है.वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में आसमान आज साफ रहेगा. हालांकि सरगुजा संभाग में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं बारिश के दौर खत्म होने के बाद इन जिलों में हल्की ठंड बढ़ने के भी आसार हैं. 

ये भी पढ़े: सीधी में क्रूरता की हदें पार! युवक को पीट-पीट कर जबड़ा तोड़ा, आरोपियों ने एक आंख भी निकाली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close