विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: मध्य प्रदेश के मौसम में आ सकता है बदलाव, जानें कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

MP Weather Update Today: 26 और 27 नवंबर को मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है, जिससे प्रदेश के तापमान में कमी देखने को मिलेगी. इसके अलावा नवंबर के आखिरी दिनों में राज्य में कड़ाके की ठंड भी पड़ सकती है.

Read Time: 3 min
MP Weather: मध्य प्रदेश के मौसम में आ सकता है बदलाव, जानें कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड
नवंबर के आखिरी दिनों से मध्य प्रदेश में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड.

Madhya Pradesh Weather Report: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. कहीं कोहरा छा रहा है तो कहीं मौसम साफ है. वहीं कई जगहों पर बादल भी छाए हुए हैं. हालांकि अगले 24 घंटे में प्रदेश के मौसम (Weather) में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इधर, उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western disturbance) बना हुआ जिससे मध्य प्रदेश के मौसम में भी लगातार असर देखने को मिल रहा है.

26 और 27 नवंबर को मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हो सकती है बारिश 

26 और 27 नवंबर को भोपाल और इंदौर जिले के कुछ-कुछ हिस्सों में बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. जिसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. दअसल, मौसम विभाग ने ये पूर्वानुमान जताया है कि बारिश के दौर के बाद राज्य में कड़ाके की ठंड का एहसास शुरू हो जाएगा. हालांकि ग्रामीण इलाको में ठंड का असर अभी से दिखाई देने लगा है.

ये भी पढ़े: उज्जैन में खेला गया 2 अरब घोटाले का गेम, EOW ने 39 फर्जी कंपनियों समेत 80 लोगों पर दर्ज किया केस

बता दें कि मंगलवार से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में बढ़त देखी जा रही है. वहीं अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की कमी देखने को मिल रही है. 

बीते 24 घंटों के दौरान कैसा रहा मध्य प्रदेश का तापमान

बीते 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. ये तापमान टीकमगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature) 12.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया है. 

अगर मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान की बात करें तो भोपाल में 15.6, इंदौर में 15.8, जबलपुर में 15.2,  खरगांव में 13.4, खरगोन में 13.4, रीवा में 13.4, गुना में 13.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. वहीं अधिकतम तापमान की बात की जाए तो भोपाल में 30.5, इंदौर में 29.2, जबलपुर में 30.2, खरगांव में 31, खरगोन में 31.0, रीवा में 28.2, गुना में 30.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़े: MP News: ग्वालियर में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए अनूठी पहल, विश्वविद्यालय कराएंगे स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close