विज्ञापन
This Article is From Dec 17, 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड का दौर जारी, पारा 8 डिग्री के नीचे पहुंचा

MP Weather News: मध्य प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है. शनिवार की रात प्रदेश में सबसे ठंड स्थान उमरिया रहा. यहां का तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड का दौर जारी, पारा 8 डिग्री के नीचे पहुंचा
मध्य प्रदेश के कई जगहों पर सुबह कोहरा भी देखने को भी मिल रहा है.

Madhya Pradesh Weather Report 17 December 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ठंड का दौर जारी है. प्रदेश में लगातार तापमान गिर रही है. साथ ही प्रदेश के कई इलाकों में सुबह कोहरा भी देखने को भी मिल रहा है. कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया है. शनिवार की रात प्रदेश में सबसे ठंड स्थान उमरिया (Umaria) रहा. यहां का तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश का मौसम इन दोनों शुष्क बना हुआ है. आसमान में बदल नहीं होने के कारण धूप खिल रही है, जिसके चलते ठंड भी तेज हो गई है. वहीं आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है. 

बीते दिन प्रदेश में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस उमरिया में दर्ज किया, जबकि पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं रीवा में पारा लुढ़ककर 7.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. इसके अलावा गांव में 7.6 डिग्री सेल्सियस,  मलाजखंड में 8.7 डिग्री सेल्सियस, मंडल में 8.7 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर और दतिया में 9 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा और सीधी में 9.6 डिग्री सेल्सियस, सतना में 9.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 9.01 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 11.2 डिग्री सेल्सियस,  इंदौर में 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे अधिक तापमान प्रदेश की राजधानी भोपाल में दर्ज की गई. बीते दिन यहां का तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा मंडल में 26.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में 25.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 25.3 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में 24.2 डिग्री सेल्सियस, नरसिंहपुर में 22 डिग्री सेल्सियस, मलाजखंड में 21.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़े: 'महाकाल' की नगरी उज्जैन में मोहन यादव का भव्य स्वागत, सीएम की आभार रैली में उमड़ा जनसैलाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Anukampa Niyukti: जल संसाधन विभाग ने बनाया अनुकम्पा नियुक्ति का रिकॉर्ड, इतने नियुक्ति पत्र दिए गए
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड का दौर जारी, पारा 8 डिग्री के नीचे पहुंचा
Chhatarpur police arrested three accused in assault video case
Next Article
छतरपुर में दो युवकों को पीटने का वीडियो वायरल करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, बहुत संगीन हैं इनके गुनाह
Close