विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: नहीं थम रहा शीतलहर का प्रकोप, स्कूलों के समय में किया गया बदलाव, यहां जानें समय

Madhya Pradesh School Timing: प्रदेश में जारी शीतलहर को देखते हुए सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है. अब 20 जनवरी तक स्कूल सुबह 10 बजे से ही संचालित होंगे.

Read Time: 3 min
MP Weather News: नहीं थम रहा शीतलहर का प्रकोप, स्कूलों के समय में किया गया बदलाव, यहां जानें समय

Timing at Madhya Pradesh School: मध्य प्रदेश में ठंड का सितम (Cold Wave) लगातार जारी है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है. इसके साथ ही प्रदेश के कई ज़िले कोहरे की आग़ोश में है. राजधानी भोपाल (BHopal) समेत पूरे मध्य प्रदेश में ऐसे कई ज़िले हैं, जहां पर सुबह से लगातार कोहरा छाया हुआ है. इसके साथ ही साथ कई जगहों पर विजिबिलिटी (Visivility) 50 मीटर से भी कम है. इसके साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग ने बच्चों को राहत देते हुए स्कूलों के खुलने का समय बढ़ा दिया है.
 

पिछले कई दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में कई जगहों पर बारिश भी हुई है, जिसके कारण तापमान में काफ़ी गिरावट आ गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में भी कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, भोपाल संभाग के सागर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, ग्वालियर, मुरैना और श्योपुर में अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है.

कोहरे को लेकर जारी किया गया अलर्ट

भोपाल में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है. इसके अलावा मौसम विभाग ने भी कई जगहों पर घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही सीधी, रीवा, सतना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी सीहोर, और भोपाल में हल्के से मध्यम कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, ग्वालियर-चंबल संभाग में माध्यम से घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है.

स्कूलों का बदल गया वक्त

प्रदेश में जारी शीतलहर को देखते हुए सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है. अब 20 जनवरी तक स्कूल सुबह 10 बजे से ही संचालित होंगे. स्कूल शिक्षा विभाग ने शासकीय और अशासकीय स्कूलों के लिए इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें- लॉ एंड ऑर्डर पर सख्त मुख्यमंत्री मोहन यादव, संभागीय समीक्षा बैठक में दिए कई निर्देश

जानिए- कहां रहा कितना तापमान

प्रदेश में तापमान में गिरावट के बीच छिंदवाड़ा में न्यूनतम तापमान 14.0, दमोह में 14.4, जबलपुर में 14.4, खजुराहो में 11.0, मंडला में 13.5, नरसिंहपुर में 11.8, नौगांव में 8.6, रीवा में 13.4, सागर में 12.2, सतना में 12.4, सिवनी मं 14.4, सीधी में 14.4, टीकमगढ़ में 15.0, उमरिया में 15.1, बैतूल में 14.0, भोपाल में 14.8, दतिया में 10.2, धार में 11.9 गुना में 13.6, ग्वालियर में 7.3, नर्मदापुरम में 15.6, इंदौर में 14.8, खरगोन में 12.8, रायसेन में 14.6, राजगढ़ में 12.0, उज्जैन में 15.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. 

यह भी पढ़ें-'CM न रहने पर होर्डिंग्स से तस्वीरें ऐसे गायब होती हैं जैसे गधे के सिर से सींग', छलका शिवराज का दर्द

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close