विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: एमपी में ओलावृष्टि और बारिश से बढ़ी ठंड, मौसम विभाग ने एक बार फिर जारी किया ये अलर्ट

Madhya Pradesh ka Mausam: मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को एक बार फिर से मध्य प्रदेश के एक दर्जन जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश होने और ओले गिरने की आशंका जाहिर की है.

Read Time: 3 min
MP Weather: एमपी में ओलावृष्टि और बारिश से बढ़ी ठंड, मौसम विभाग ने एक बार फिर जारी किया ये अलर्ट

MP Weather Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले तीन से चार दिनों से अलग-अलग जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. ओलावृष्टि से जहां फसल खराब होने से किसान परेशान हैं. वहीं, बारिश और ओले गिरने से प्रदेश में एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है. इसके साथ ही कई जिलों में घना कोहरा छाने से बाहर निकलने वाले लोगों और खासकर वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर से कुछ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जाहिर की है.

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को एक बार फिर से मध्य प्रदेश के एक दर्जन जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश होने और ओले गिरने की आशंका जाहिर की है. विभाग ने रीवा और सागर संभाग में हल्के बादल होने की संभावना जताई है. वहीं, सीधी, सिंगरौली, डिंडोरी, अनूपपुर और जबलपुर में गरज और चमक के साथ वज्रपात की आशंका जाहिर की है. बारिश की वजह से नमी होने के कारण कई जगहों पर तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है, लेकिन कई जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी भी देखने को मिली है. रीवा, सतना और खजुराहो बुधवार को मध्य प्रदेश में सबसे ठंडा रहा. नौगांव और पचमढ़ी में भी अधिकतम तापमान  25 डिग्री सेल्सियस से कम रहा.

ओलावृष्टि से फसलें हुई बर्बाद

आपको बता दें कि इससे पहले भी मौसम विभाग ने अलग-अलग जिलों के लिए बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया था, वहां विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई थी. इस दौरान बड़े पैमाने पर हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद हो गई थी. फसल बर्बाद होने से परेशान किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की थी.

Rajya Sabha Election: पीढ़ियों से सिंधिया के विरोधी रहे हैं कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह, ये रही इनकी कहानी
 

छतरपुर में बिगड़ा मौसम

छतरपुर जिले में लगभग चार दिनों से लगातार मौसम खराब चल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार छतरपुर जिले में अभी इसी प्रकार का मौसम बना रहेगा. यहां दो दिन पहले हुई ओलावृष्टि की वजह से  ठंड बहुत ज्यादा बढ़ गई है. वहीं, कोहरे की वजह से लोगों को आगे का दिखाई नहीं दे रहा है. इसकी वजह से रेल गाड़िया और बसें सब लेट चल रही हैं, जिससे लोगों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि लगभग चार दिन और मौसम इसी प्रकार से खराब रहने की आशंका है. राजधानी भोपाल के मौसम की बात करें तो अभी राजधानी में मौसम साफ़ है. हालांकि, सुबह हल्के कोहरे का असर ज़रूर देखने को मिल था. सुबह और रात में तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली है, लेकिन धूप खिली हुई है. हल्के बादल भी पिछले दिनों देखने को मिले थे. 

ये भी पढ़ें- MP में आदिवासी पर फिर फूटा दबंगों का कहर! सतना में अपनी दुकान वापस मांगने पर बेरहमी से पीटा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close