विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में आदिवासी पर फिर फूटा दबंगों का कहर! सतना में अपनी दुकान वापस मांगने पर बेरहमी से पीटा

Crime Against Tribals in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के सतना में दबंगों ने पहले तो आदिवासी युवक की मां से उसके दुकान का पट्टा हथिया लिया और उस पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया. आदिवासी युवक ने जब अपनी दुकान वापस मांगी तो दबंगों ने उसपर जानलेवा हमला कर दिया.

Read Time: 3 min
MP में आदिवासी पर फिर फूटा दबंगों का कहर! सतना में अपनी दुकान वापस मांगने पर बेरहमी से पीटा
हमले में पीड़ित युवक का पैर फ्रैक्चर हो गया है, युवक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

Attack on Tribals in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में आदिवासियों (Tribals in MP) के खिलाफ बढ़ते अपराध (Crime Against Tribals) रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले तीन दिनों में दो जघन्य वारदातों के बाद बुधवार को एक बार फिर आदिवासी युवक के साथ मारपीट की गई. ताजा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना जिले (Satna) का है. जहां दबंगों ने पहले तो आदिवासी युवक की मां से उसके दुकान का पट्टा हथिया लिया और उस पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया. आदिवासी युवक ने जब इसका विरोध किया और अपनी दुकान वापस मांगी तो दबंगों ने उसपर जानलेवा हमला कर दिया और लाठी-डंडे और लोहे की रॉड से मारपीट की.

SCST एक्ट के तहत मामला दर्ज

यह पूरा मामला सतना शहर के घूरडांग इलाके का है. जहां दबंगों ने पहले तो आदिवासी युवक की मां से दुकान का पट्टा हथिया लिया और जब युवक वापस मांगने गया तो आरोपियों ने डंडे और रॉड से जानलेवा हमला कर दिया. जिसके बाद गंभीर रूप से घायल हुए पीड़ित संतोष कोल (37) को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय सतना में भर्ती कराया गया. वहीं इस मामले में कोलगवां पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धारा 3(1)(द), 3(1)(ध) और 3(2)(वीए) के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है.

मौके पर मौजूद लोगों ने पीड़ित को बचाया

बताया जा रहा है कि आरोपी रत्नेश सिंह, नवल सिंह और ज्ञानेन्द्र सिंह ने घायल युवक की मां राजकली से उसकी दुकान का पट्टा अवैध रूप से हथिया लिया. इसके बाद वहां पर किराना दुकान का संचालन किया जा रहा है. करीब पांच माह पहले हथियाए गए पट्टे को पीड़ित ने जब वापस मांगा तो आरोपी उसके साथ गाली-गलौज करने लगे. पीड़ित युवक के मुताबिक उसने मंगलवार को आरोपियों से अपनी दुकान का पट्टा वापस मांगा, लेकिन आरोपियों ने दुकान का पट्टा नहीं दिया. फिर बुधवार को आरोपियों ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की. मौके पर मौजूद लोगों ने पीड़ित को दबंगों से छुड़ाया.

सीमेंट फैक्ट्री में काम करता है पीड़ित युवक

जानकारी के मुताबिक पीड़ित युवक बिरला सीमेंट फैक्ट्री में काम करता है. बुधवार को वह अपने घर से आरोपियों के घर अपनी दुकान खाली करने की बात कहने गया था. इसी दौरान उस पर हमला किया गया. हमले में युवक का दायां पैर फ्रैक्चर हो चुका है. फिलहाल उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. वहीं इस मामले में थाना प्रभारी सुदीप सोनी ने बताया कि प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें - MP News: आदिवासियों से पिटाई के मामले में सात लोग गिरफ्तार, विपक्ष के निशाने पर थी सरकार

ये भी पढ़ें - दो दिन में 2 जघन्य आपराधिक मामले आए सामने, MP में ST-SC के खिलाफ क्राइम का क्या है ट्रैक रिकॉर्ड?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close