विज्ञापन
Story ProgressBack

Panna News: भूमाफियाओं ने किसानों की सैकड़ों एकड़ ज़मीन का करा लिया फर्जी रजिस्ट्रेशन, भटक रहे हैं अन्नदाता

MP Latest News: मध्य प्रदेश के पन्ना (Panna) जिले में किसानों की सैकड़ों एकड़ भूमि भूमाफियाओं के नाम करने का संगीन मामला सामने आया है. इस बात का पता चलते ही किसानों ने अफसरों को ज्ञापन देकर जांच की मांग की है.

Read Time: 2 min
Panna News: भूमाफियाओं ने किसानों की सैकड़ों एकड़ ज़मीन का करा लिया फर्जी रजिस्ट्रेशन, भटक रहे हैं अन्नदाता

Panna News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना जिले में किसानों की सैकड़ों एकड़ जमीन (Hundreds of acres of land) की फर्जी रजिस्ट्री करवाए जाने का मामला सामने आया है. इस मामले के उजागर होते ही हड़कंप मच गया है. मामले के संबंध में भारतीय किसान संघ महाकौशल के पूर्व जिलाध्यक्ष और अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन के जिलाध्यक्ष एडवोकेट रामखेलावन पटेल ने सैकड़ों किसानों के साथ रैली निकाली. इसके बाद उन्होंने सिमरिया तहसीलदार और पन्ना कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर मामले की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

कार्रवाई नहीं होने पर दी आंदोलन की धमकी

जिलाध्यक्ष रामखेलावन पटेल का आरोप है कि सिमरिया तहसील क्षेत्र के दर्जनों किसानों की सैकड़ों एकड़ जमीन फर्जी तरीके से भिंड (Bhind) और ग्वालियर (Gwalior) के भूमाफियाओं ने अपने नाम करा ली है. किसानों को जब इस बात की भनक लगी, तो वह परेशान हो गए और अब किसान नकल निकलवा कर पता करने में जुट गए हैं कि उनकी जमीन किसके नाम पर की गई है. पटेल ने कहा कि यदि मामले में शीघ्र ही जांच करवा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, तो किसान संगठन और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे. इसकी जवाबेही शासन-प्रशासन की होगी.

ये भी पढ़ें Shivpuri News: बुजुर्ग महिला से रेप के आरोपी को 10 साल की कैद, कोर्ट ने इतने का जुर्माना भी ठोका

कोई साथ नहीं दे रहा

किसानों ने कहा कि नई सरकार से किसानों को बहुत सी उम्मीदें हैं. वोट के लिए प्रत्याशी घर-घर आते हैं, लेकिन हम पर जब भी मुसीबत आई है, तो कोई साथ नहीं दे रहा है. अगर हमें न्याय नहीं मिला, तो हम उग्र आंदोलन करेंगे. 

ये भी पढ़ें National Roll Ball Championship: छतरपुर की बेटी आन्या करेंगी MP की टीम की कप्तानी, दो बार हो चुकी हैं शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close