विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश से मिली राहत, कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश के लोग बारिश ना होने की वजह से काफी परेशान थे. उमस भरी गर्मी से लोगों का रहना मुश्किल हो रहा था, वहीं किसानों की फसल खेत में खड़ी-खड़ी सूख रही थी. बारिश ना होने के कारण प्रदेश में बारिश के लिए तरह-तरह के टोटके भी किए जा रहे थे,लेकिन मध्य प्रदेश में बारिश होने के बाद से अब हालत में बदलाव आया है किसानों के चेहरों पर खुशी नजर आ रही है.

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश से मिली राहत, कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अनुमानों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में एमपी के कई इलाकों में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश भी हो सकती है
भोपाल:

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है. मध्य प्रदेश के लोग बारिश ना होने की वजह से काफी परेशान थे. उमस भरी गर्मी से लोगों का रहना मुश्किल हो रहा था, वहीं किसानों की फसल खेत में खड़ी-खड़ी सूख रही थी. बारिश ना होने के कारण प्रदेश में बारिश के लिए तरह-तरह के टोटके भी किए जा रहे थे, लेकिन मध्य प्रदेश में बारिश होने के बाद से अब हालत में बदलाव आया है किसानों के चेहरों पर खुशी नजर आ रही है.

मौसम ने बदला रूख

गर्मी की मार से जूझ रहे मध्यप्रदेश में अब मौसम ने अपना रुख बदल लिया, ठंडी हवाओं के साथ तेज बारिश ने सबको राहत की सांस दी है, कई दिनों से गर्मी और उमस के बाद मध्यप्रदेश में बारिश के होने से प्रदेश वासियों में अलग ही खुशी की लहर दिख रही है. शनिवार को हुई बारिश से प्रदेश के डैम और नदियों में भी काफी पानी आ गया है.

हो सकती है आंधी तूफान के साथ बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अनुमानों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में एमपी के कई इलाकों में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश भी हो सकती है. जिससे यहां का पारा और गिरने की उम्मीद है. शुरू की बारिश से यहां उमस बढ़ गई थी लेकिन लगातार हो रही बारिश से अब पारा भी नीचे गिर गया है और तापमान में भी कमी देखी गई है.

ये भी पढ़ें: फर्जी ओपिनियन पोल शेयर कर विवादों में घिरे दिग्विजय सिंह, चैनल की आपत्ति के बाद हटाई पोस्ट

यहां होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि दतिया, मुरैना, भिण्ड, टीकमगढ़, छतरपुर एवं निवाडी जिलों में कहीं कहीं बिजली की चमक के साथ तेज बारिश होगी. वहीं श्योपुर कलां, भोपाल, धार, गुना, रायसेन, इंदौर, राजगढ, ग्वालियर, हरदा,विदिशा, शिवपुरी, खरगौन, नर्मदापुरम, सीहोर, अशोक नगर, झाबुआ, बुरहानपुर, छिंदवाडा, उज्जैन, नीमच, उमरिया, पन्ना, सतना, जबलपुर,, शहडोल, रतलाम, सीधी, मंडला, डिंडोरी, देवास, सिवनी, मंदसौर,कटनी, सागर जिलों में बिजली की चमक और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने की उम्मीद है. 

जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने दतिया, मुरैना, भिण्ड, टीकमगढ़, छतरपुर एवं निवाडी जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, वहीं श्योपुर कलां, भोपाल, धार, गुना, रायसेन, इंदौर, राजगढ, ग्वालियर, हरदा, विदिशा, शिवपुरी, खरगौन, नर्मदापुरम, सीहोर, अशोक नगर, झाबुआ, बुरहानपुर, छिंदवाडा, उज्जैन, नीमच, उमरिया, पन्ना, सतना, जबलपुर,सागर, शहडोल, रतलाम, सीधी, मंडला, डिंडोरी, देवास, सिवनी, मंदसौर,कटनी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हैं. जहां जहां इस तरह के अलर्ट जारी किए गए है वहां लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें : बिलासपुर : चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ी लाखों रुपए की साड़ियां, 6 लाख कैश भी बरामद
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close