विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

फर्जी ओपिनियन पोल शेयर कर विवादों में घिरे दिग्विजय सिंह, चैनल की आपत्ति के बाद हटाई पोस्ट

लगभग एक महीने पहले चैनल ने मध्य प्रदेश के ओपिनियन पोल के नतीजे जारी किए थे जिसमें कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला बताया गया था. इसी वीडियो से छेड़छाड़ कर यह पोस्ट तैयार की गई थी.

Read Time: 4 min
फर्जी ओपिनियन पोल शेयर कर विवादों में घिरे दिग्विजय सिंह, चैनल की आपत्ति के बाद हटाई पोस्ट
फिर विवादों में घिर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

भोपाल : सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट को लेकर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह एक बार फिर घेरे में हैं. इस बार उन्होंने एक नेशनल चैनल के ओपिनियन पोल को पोस्ट किया जिसमें मध्यप्रदेश में कांग्रेस की 150 से ज्यादा सीटें बताई गई थीं. दिग्विजय की पोस्ट में चैनल का लोगो और आईडी नजर आ रहा है. यह सोशल मीडिया पोस्ट फर्जी बताई जा रही है. दिग्विजय सिंह की इस पोस्ट पर खुद चैनल ने आपत्ति दर्ज कराई और इसे हटाने के लिए कहा. चैनल ने कहा कि उनके एक पुराने पोल की स्क्रीन के साथ छेड़छाड़ कर इसे पोस्ट किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ झूठ के ही सहारे है, उसका कोई वजूद नहीं है. ऐसे झूठ के कारण ही उन्हें जनता का आक्रोश झेलना पड़ता है.

'एबीपी न्यूज' के नाम से पोस्ट इस ओपिनियन पोल को दिग्विजय सिंह के साथ कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रवक्ता केके मिश्रा ने भी पोस्ट किया था.

इस पोस्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस को झूठ का सहारा है, लेकिन इस बार झूठे और फर्जी सहारे काम नहीं आएंगे. इसलिए कांग्रेस को 'जन आक्रोश' झेलना पड़ता है.

चारों तरफ से घिरने के बाद दिग्विजय सिंह और केके मिश्रा ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी. एबीपी न्यूज ने दर्शकों से अपील करते हुए कहा कि यह वीडियो फर्जी है, इस पर ध्यान न दें. इसे प्रसारित करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.  

यह भी पढ़ें : कांग्रेस पर जमकर बरसे कैलाश विजयवर्गीय, बोले- ''2047 तक दुनिया में लहराएगा सनातन का झंडा''

चैनल की आपत्ति के बाद हटाई पोस्ट
इसके पहले पिछले हफ्ते दिग्विजय सिंह कुण्डलपुर के जैन मंदिर को लेकर एक पोस्ट के बाद विवादों में घिर गए थे, जिसमें उन पर एफआईआर भी हुई थी. कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने फर्जी ओपीनियन पोल को ट्वीट किया तो चैनल के एक संवाददाता ने लिखा, 'ऐसा कोई ओपिनियन पोल नहीं किया गया है. यह गलत है. इसे तत्काल हटा लें.' संवाददाता की आपत्ति के बाद केके मिश्रा और दिग्विजय सिंह ने इसे सोशल मीडिया से हटा लिया. लेकिन तब तक दिग्विजय सिंह के फेसबुक पर इसे 40 हजार से अधिक लोग देख चुके थे.

यह भी पढ़ें : भारत के इतिहास की सबसे बड़ी योजना ‘लाडली बहना' : CM शिवराज सिंह चौहान

फर्जी पोल में कांग्रेस को 150-158 सीटें 
लगभग एक महीने पहले चैनल ने मध्य प्रदेश के ओपिनियन पोल के नतीजे जारी किए थे जिसमें कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला बताया गया था. इसी वीडियो से छेड़छाड़ कर यह पोस्ट तैयार की गई थी. इसमें मध्य प्रदेश के सभी क्षेत्रों में कांग्रेस को भारी बहुमत से आगे बताया गया है. इसमें मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से कांग्रेस को 150 से 158 सीटें और भाजपा को 66 से 75 सीटें मिलने की बात की गई है. साथ ही अन्य को 1 से 6 सीटें मिलने का दावा किया गया है. फर्जी ओपीनियन पोल में कांग्रेस को 44 फीसदी वोट, भाजपा को 39 फीसदी और अन्य को 17 फीसदी वोट मिलने का अनुमान बताया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close