विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

बिलासपुर : चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ी लाखों रुपए की साड़ियां, 6 लाख कैश भी बरामद

चेकिंग के दौरान पुलिस ने 6 लाख की नगदी और लाखों की अवैध साड़ियां बरामद की हैं. पुलिस को अंदेशा है कि जब्त की गई रकम और साड़ियां चुनाव में मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए प्रयोग की जाने वाली थीं.

Read Time: 4 min
बिलासपुर : चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ी लाखों रुपए की साड़ियां, 6 लाख कैश भी बरामद
पुलिस ने लग्जरी कार से लाखों रुपए नगदी बरामद किए.
बिलासपुर:

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिलासपुर पुलिस सभी थाना क्षेत्रों में चेक पॉइंट लगाकर जांच कर रही है. शनिवार को अलग-अलग जगहों पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने 6 लाख की नगदी और लाखों रुपए की अवैध साड़ियां बरामद की हैं. पुलिस का अंदेशा है कि जब्त की गई रकम और साड़ियां चुनाव में मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए प्रयोग की जाने वाली थीं. पुलिस ने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों में चेक पॉइंट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है. इसके अलावा जिन वाहनों से जब्त हुआ सामान ले जाया जा रहा था, उन वाहनों को जब्त कर आगे की जांच चल रही है.

लग्जरी कार से मिला 6 लाख रुपए कैश

बिलासपुर जिले के बेलगहना चौकी क्षेत्र अंतर्गत केंदा पुलिस सहायता केंद्र में वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान वाहन क्रमांक MP 04 JE 3339 एमजी ग्लोस्टर कार से 6 लाख की नगदी बरामद की गई. पुलिस ने बताया कि एक लाल प्लास्टिक के थैले में 500 और 100 रुपए के कुल 12 नोटों के बंडल मिले हैं. पुलिस द्वारा वाहन चालक से पूछताछ करते समय पर नगदी से संबंधित कोई दस्तावेज या स्रोत नहीं बता पाने पर पुलिस रकम को जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. वाहन चालक की पहचान ए सत्यनारायण प्रसाद के रूप में हुई है जो हैदराबाद (तेलंगाना) का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें - इंदिरा गांधी के सम्मेलन में आए थे 100 देशों के नेता... CM भूपेश बघेल ने जी20 पर कसा तंज

गाड़ियों से बरामद हुए लाखों के कपड़े

बिलासपुर जिले की तखतपुर थाना पुलिस ने कार और मिनी पिकअप से अवैध रूप से ले जाई जा रही साड़ियां जब्त की हैं. पुलिस ने इन वाहनों को मोढे मार्ग तखतपुर और ग्राम चोरहा नवागांव चौकी जूनापारा के चेकिंग पॉइंट पर पकड़ा. पुलिस ने बताया कि बिलासपुर से ग्राम देवरहट की ओर जा रही टाटा मैजिक क्रमांक CG 12 SS 9822 में भरी 149 नग साड़ियां और 163 नग अन्य कपडे़ बरामद किए गए हैं. इनकी कीमत तकरीबन 2 लाख 60 हजार रुपए बताई जा रही है. पकड़े गए आरोपी की पहचान राजेश कश्यप के रूप में हुई है.

6augmsrg

बिलासपुर पुलिस ने चुनाव से पहसे साड़ियों से भरी कार से जब्त की.

वहीं ग्राम चोरहा नवागांव नाका में बिलासपुर से लोरमी की ओर जा रही स्विफ्ट कार क्रमांक CG 10 AY 2701 से 248 नग साड़ियां जब्त की गई हैं, जिनकी कीमत करीबन 3 लाख रूपए बताई जा रही है. वहीं पकड़े गए आरोपी की पहचान पवन माखिजा (22) के रूप में हुई है. इस प्रकार पुलिस ने कुल 397 नग साड़ियां और 163 नग अन्य कपडे़ बरामद किए. जिनकी कुल कीमत 5 लाख 60 हजार रूपए के करीब है.

बस में मिली लावारिस साड़ियां 

बिलासपुर के रतनपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान मरवाही जा रही बस से लावारिस साड़ियों को जब्त किया, जिनकी कीमत 1 लाख रुपए के आसपास बताई जा रही है. ड्राइवर और कंडक्टर से पूछताछ करने पर कोई जानकारी नहीं मिलने पर पुलिस ने इस साड़ियों को लावारिस करार दिया, जिसके बाद जब्त सामान को न्यायालय में पेश किया गया.

n7gabrbo

पुलिस ने चेकिंग के दौरान बस से लावारिस साड़ियों की गठरी पकड़ी.

ये भी पढ़ें - जमीन के नीचे छिपा था शराब का जखीरा, पुलिस ने खुदाई कर निकाला लाखों का स्टॉक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close