विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: झोलाछाप डॉक्टर निकला बाइक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड, ऐसे फंसाता था भोले-भाले लोगों को अपने जाल में

Crime: शहडोल जिले से एक ऐसा मोटरसाइकिल चोर गिरोह पकड़ में आया, जिसका लिडर एक झोलाछाप डॉक्टर था. पुलिस ने पूछताछ में और भी कई चीजों का खुलासा किया.

Read Time: 2 min
Madhya Pradesh: झोलाछाप डॉक्टर निकला बाइक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड, ऐसे फंसाता था भोले-भाले लोगों को अपने जाल में
शहडोल पुलिस ने छत्तीसगढ़ से जब्त की चोरी की बाइक्स

Bike Thief Gang in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) कोतवाली पुलिस ने एक बड़े बाइक चोर गिरोह (Bike Thief Gang) का पर्दाफाश किया है. साथ ही पुलिस ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोटाडोल गांव से 27 मोटरसाइकिल भी जब्त किए है. मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, पूरे मामले का मास्टरमाइंड छत्तीसगढ़ के कोटागाव में रहने वाला झोलाछाप डॉक्टर (Fake Doctor) है. शहडोल जिले के दरैन गांव में रहने वाला राजेश सिंह गोंड़ बड़े शातिराना अंदाज में मोटरसाइकिल चोरी (BIke Thief) करके अपने गांव ले जाता था.

इस तरह करते थे बाइक की चोरी

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, इन चार लोगों का गैंग बहुत शातिर तरीके से चोरी को अंजाम देता था. शहडोल के दरैन गांव में रहने वाला राजेश सिंह गोंड़ नाम का आदमी मोटरसाइकिल चोरी करके अपने गांव ले जाता था. इसके बाद वह झोलाछाप डॉक्टर से संपर्क करता था. डॉक्टर और उसका साला राजेश मौर्य भोले-भाले ग्रामीणों को मोटरसाइकिल बेचते थे. इन सबके फर्जी दस्तावेज बनाने का काम रवि कुशवाहा करता था, जो एक कंप्यूटर ऑपरेटर था.

ऐसे मिला पुलिस को चोर का पता

पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि पिछले कई दिनों से शहडोल शहर में मोटरसाइकिल चोरी की वारदात बढ़ गई थी. काफी खोजबीन के बाद एक जगह सीसीटीवी में चोर राजेश सिंह कैद हो गया. पुलिस इसके बारे में पता करते-करते शहडोल जयसिंहनगर के दरेन गांव पहुंची और जब पकड़कर पूछताछ की तो पूरी मोटरसाइकिल चोरी का पर्दाफाश हुया. चोर ने बताया कि यह मोटरसाइकिल चोरी कर सीधे अपने गांव ले जाता था और झोला छाप डॉक्टर से संपर्क कर इन्हें बिकवा देता था.

ये भी पढ़ें :- Bhojshala: कमाल मौला मस्जिद में 40 वें दिन सर्वे करने पहुंची एएसआई टीम, अब तक का ये है अपडेट

यह काम वह कई साल से कर रहा था. मामले में पुलिस ने चोरी करने वाले राजेश सिंह गोंड़, झोलाछाप डॉक्टर परसराम मौर्य, फर्जी दत्तावेज बनाने वाले रवि कुशवाहा और मोटरसाइकिल बिक्री करवाने में सहयोग करने वाले राजेश मौर्य को गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ के बस्तर में चल रहा बड़ा एनकाउंटर, दो महिला समेत 7 नक्सली ढेर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close