विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattiagrah: बस्तर में हुए एनकाउंटर में फिर 3 महिला समेत 9 नक्सली ढेर, AK-47 समेत ये हथियार हुए बरामद

Encounter in Bastar: छत्तीसगढ़ के बस्तर में बड़ा एनकाउंटर चल रहा. जवानों और नक्सलियों की ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग की जा रही है.

Read Time: 2 min
Chhattiagrah: बस्तर में हुए एनकाउंटर में फिर 3 महिला समेत 9 नक्सली ढेर, AK-47 समेत ये हथियार हुए बरामद
अबुझमाड़ नें नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़.

Big Naxal Encounter In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) में फिर एक बड़ा एनकाउंटर (Encounter in Bastar) हुआ है. जानकारी के मुताबिक, बस्तर के नारायणपुर जिले के अबुझमाड़ के टेकमेटा में जवानों ने नक्सलियों को कई जगहों को घेर लिया. इसके बाद दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. इस दौरान डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड और एसटीएफ की टीम अबुझमाड़ की जंगलों में मौजूद थी. सूत्रों के मुताबिक इस एनकाउंटर में जवानों ने 3 महिलाओं समेत 9 नक्सलियों को मार गिराया गया है. 

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि जिलों के टेकमेटा और काकूर गांवों के मध्य जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन महिलाओं समेत नौ नक्सलियों को मार गिराया है. उन्होंने बताया कि सोमवार रात को नारायणपुर और कांकेर जिलों के सीमावर्ती अबूझमाड़ क्षेत्र में ‘डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड' (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ़) के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था.

उन्होंने बताया कि सोमवार रात को नारायणपुर और कांकेर जिलों के सीमावर्ती अबूझमाड़ क्षेत्र में ‘डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड' (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ़) के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था. इस दौरान आज सुबह लगभग छह बजे जब सुरक्षाबल के जवान टेकमेटा और काकूर गांवों के मध्य जंगल में थे, तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसपर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की.

नक्सलियों के शव बरामद

उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद सुरक्षाबलों ने जब घटनास्थल की तलाशी ली, तब वहां तीन महिलाओं समेत नौ नक्सलियों के शव बरामद किए गए. उनके अनुसार सुरक्षाबल के सभी जवान सुरक्षित हैं. शर्मा ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान के दौरान नक्सली डेरे से एक एके 47 राइफल समेत कई हथियार, गोला बारूद और दैनिक उपयोग का सामान जब्त किया गया है.

टेकमेटा और काकुर के जंगलों में एनकाउंटर जारी

दरअसल, सोमवार, 29 अप्रैल को डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी. इसी दौरान मंगलवार की सुबह जवान और नक्सली के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया.  बता दें कि ये मुठभेड़ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके टेकमेटा और काकुर के जंगलों में हुई है.

ये भी पढ़े: MI vs LSG: आज मुंबई और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें इकाना की पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close