विज्ञापन
Story ProgressBack

'तारीखों के घेरे में, हमारा भविष्य अंधेरे में'.... MPPSC छात्रों ने रिजल्ट को लेकर किया प्रदर्शन 

ऐसे में सरकार और न्यायालय के बीच सामंजस्य से नहीं बन पाने के चलते और OBC आरक्षण का फैसला नहीं होने के चलते यह स्टूडेंट अपनी मांग के लिए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इनका हल अब तक नहीं हो पाया जबकि अगले सालों में परीक्षा होने के बाद उसका फाइनल रिजल्ट आ गया. घटना को लेकर विद्यार्थियों का कहना है कि उन्होंने अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया है.

Read Time: 3 min
'तारीखों के घेरे में, हमारा भविष्य अंधेरे में'.... MPPSC छात्रों ने रिजल्ट को लेकर किया प्रदर्शन 
'तारीखों के घेरे में, हमारा भविष्य अंधेरे में'.... MPPSC छात्रों ने रिजल्ट को लेकर किया प्रदर्शन 

MPPSC Result 2019: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में साल 2019 में हुए MPPSC (Madhya Pradesh Public Service Commission) एग्जाम को लेकर स्टूडेंट्स में नाराज़गी का माहौल हैं. दरअसल, साल 2019 में जिन स्टूडेंट्स ने MPPSC का एग्जाम दिया था... अभी तक उनके नतीजे जारी नहीं किए गए हैं. इसी कड़ी में करीब MPPSC के 1900 छात्र अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. न्यायालय और सरकार के बीच तालमेल और OBC आरक्षण का समाधान नहीं होने के चलते इन 1900 छात्रों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है. करीब 5 साल से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे ये सभी स्टूडेंट एकजुट होकर MPPSC के इंदौर कार्यालय पर पहुंचे. यहां पर सभी विद्यार्थियों ने प्रदर्शन कर जल्द फाइनल रिजल्ट जारी करने की मांग की. 


नाराज़ छात्रों ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा 

5 साल से लगातार प्रदर्शन कर रहे MPPSC के 2019 के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर सोमवार को MPPSC के इंदौर कार्यालय पर प्रदर्शन किया. इन स्टूडेंट का मानना है कि यह सरकार की गलतियों का नतीजा है जिसका भुगतान उन्हें भुगतना पड़ रहा है. दरअसल, कुछ स्टूडेंट्स ने मामले को लेकर पहले भी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उनका कहना था कि MPPSC की साल 2019 वाली परीक्षा नियमों के खिलाफ जाकर करवाई गई थी. इसके बाद न्यायालय लगातार इस मामले में अपने आदेश जारी कर रहा है लेकिन स्टूडेंट्स अपनी मांग को लेकर बार-बार न्यायालय का दरवाजा खटखटा रहे हैं. 

ये भी पढ़े: आज से मध्य प्रदेश में 16वीं विधानसभा सत्र होगा शुरू, कमलनाथ नहीं रहेंगे सदन में उपस्थित

ऐसे में सरकार और न्यायालय के बीच सामंजस्य से नहीं बन पाने के चलते और OBC आरक्षण का फैसला नहीं होने के चलते यह स्टूडेंट अपनी मांग के लिए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इनका हल अब तक नहीं हो पाया जबकि अगले सालों में परीक्षा होने के बाद उसका फाइनल रिजल्ट आ गया. मामले को लेकर विद्यार्थियों का कहना है कि उन्होंने अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया है लेकिन अब उनके सामने करियर को लेकर बड़ा संकट खड़ा हो गया है. 

ये भी पढ़े: MP News: मध्य प्रदेश भाजपा के दिग्गजों की दिल्ली में हुई बैठक में नहीं पहुंचे शिवराज, क्या हैं इसके मायने ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close