विज्ञापन
Story ProgressBack

MP PSC Result: हैदराबाद में IPS की ट्रेनिंग ले रहीं पन्ना की बेटी, अब MPPSC में हुआ सलेक्शन, जानिए इनके बारे में

MP PSC Exam: मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित हो गया है, इसमें पन्ना जिले की पूजा सोनी को तीसरी रैंक हासिल हुई है. पूजा अभी हैदराबाद में आईपीएस अफसर की ट्रेनिंग ले रही हैं.

Read Time: 3 min
MP PSC Result: हैदराबाद में IPS की ट्रेनिंग ले रहीं पन्ना की बेटी, अब MPPSC में हुआ सलेक्शन, जानिए इनके बारे में

MP PSC Exam Result 2019: मध्य प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग ने 2019 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम  मंगलवार को घोषित कर दिए गए हैं. जिसमें पहले तीन पायदान पर बेटियां हैं.  पन्ना (Panna) जिले की बेटी पूजा सोनी को तीसरी रैंक हासिल हुई है. MPPSC की परीक्षा परिणाम में 4 साल का लम्बा गैप हुआ है, इस बीच पूजा ने हिम्मत नहीं हारी. साल 2020 को  उत्तर प्रदेश पीएससी (UPPSC)में सलेक्शन हुआ था. जिसमें वे डिप्टी कलेक्टर बनी थीं. इस बीच उन्होंने यूपीएससी (UPSC)की भी परीक्षा दी थी. साल 2022 को 401वीं रैंक हासिल कर IPS अफसर बनी और अब हैदराबाद में ट्रेनिंग ले रही हैं.

पूजा ने बताया कि महिला सशक्तिकरण और उत्थान के लिए उत्थान के क्षेत्र में काम करना है.  बता दें कि पूजा पन्ना जिले में एक सामान्य परिवार से हैं. इनके पिता महेश प्रसाद सोनी किसान और मां जानकी सोनी गृहणी हैं. उन्हें सफलता के मुकाम तक पहुंचाने माता-पिता का सबसे बड़ा सहयोग है. पूजा का कहना है मेरी इस सफलता के लिए पूरे परिवार का साथ रहा है. 

ये भी पढ़ें MPPSC Exam 2019 result: टॉपर प्रिया पाठक का इंटरव्यू, जानिए इनकी प्रेरणा और परिवार के बारे में

कॉलेज की पढ़ाई होते ही दी थी परीक्षा 

बता दें कि पूजा सोनी की पढ़ाई पन्ना के नवोदय विद्यालय से हुई है, इसके बाद उन्होंने जबलपुर (Jabalpur) के इंजीनियरिंग कॉलेज से साल 2018 को ग्रेजुएशन किया था. इसके तुरंत बाद ही  MPPSC की परीक्षा में शामिल हुईं. अब 4 साल बाद जब परिणाम आया तो पूजा भी सलेक्ट हो गईं. सफलता का श्रेय माता-पिता एवं परिवार, शिक्षकों , दोस्तों को दिया है. इनका कहना है कि देश-प्रदेश की हर महिलाएं आगे बढ़ें और पुरुषों  से कंधे से कंधा मिला कर स्वयं एवं देश के विकास में भागीदार बनें. 

ये भी पढ़ें MPPSC Exam 2019 result: राज्य सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित, टॉप 10 में बेटियों ने मारी बाजी, देखिए पूरी लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close