विज्ञापन
Story ProgressBack

MP PSC Result: 'दादाजी के आशीर्वाद का फल है' - DSP बनने पर बोले किसान परिवार के बेटे

MP PSC Result 2019: मध्य प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग ने 2019 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिए हैं. सीहोर जिले के बेटे आशुतोष का चयन हुआ है. वे डीएसपी बन गए हैं. अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को देते हैं.

Read Time: 2 min
MP PSC Result: 'दादाजी के आशीर्वाद का फल है' - DSP बनने पर बोले किसान परिवार के बेटे

MP PSC Exam Result 2019: मध्य प्रदेश के सीहोर (Sihor) जिले के ग्राम टिटोरा में रहने वाले किसान परिवारका बेटा DSP के पद पर चयनित हो गया है. बेटे के DSP बनने के बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल है और सभी लोग बेटे को बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. जानकारी के अनुसार, सीहोर के टिटोरा में रहने वाले किसान परिवार का बेटा आशुतोष त्यागी महज 25 वर्ष की उम्र में DSP के पद पर चयनित हो गए हैं. आशुतोष त्यागी ने कहा कि उनके DSP बनने का पूरा श्रेय परिवार को जाता है. उनके दादा , पिता और चाचा ने कड़ी मेहनत करके उन्हें लगातार प्रोत्साहित किया और उसी का सुखद प्रतिफल है कि आज वह DSP बन गए हैं.  

ये भी पढ़ें MPPSC Exam 2019 result: राज्य सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित, टॉप 10 में बेटियों ने मारी बाजी, देखिए पूरी लिस्ट

अभी इस पद पर दे रहा है सेवा

आशुतोष ने बताया कि डेढ़ साल पहले ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के पद पर भी उनका चयन हुआ था. इस पद पर वे सेवाएं दे रहे हैं. आशुतोष के अनुसार प्रारंभिक शिक्षा ग्राम में ग्रहण करने के बाद सीहोर जिला मुख्यालय पर भी स्कूली शिक्षा की. उसके बाद बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई करने के लिए इंदौर के कॉलेज में दाखिला लिया. परिवार की प्रेरणा से PSC की तैयारी लगातार करने लगे और आज DSP के पद पर चयनित हो गए हैं.

ये भी पढ़ें Year Ender 2023: ये हैं इस वर्ष के चर्चित अफसर, अपनी सेवा से जीता दिल तो बग्घी पर बैठा लोगों ने किया विदा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close