विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 18, 2023

MP News: मध्य प्रदेश भाजपा के दिग्गजों की दिल्ली में हुई बैठक में नहीं पहुंचे शिवराज, क्या हैं इसके मायने ?

MP Latest News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ये बैठक ली.  इस बैठक में नए सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद से विधायक बने प्रहलाद पटेल, नरेंद्र तोमर और कैलाश विजयवर्गीय शामिल हुए.

MP News: मध्य प्रदेश भाजपा के दिग्गजों की दिल्ली में हुई बैठक में नहीं पहुंचे शिवराज, क्या हैं इसके मायने ?

Madhya Pradesh News: भाजपा की दिल्ली में आयोजित हुई बड़ी बैठक में नए सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma), संगठन महामंत्री हितानंद, (HItanand) उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा (Jagdish Devra) और राजेंद्र शुक्ला (Rajesndra Shukla), ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel), कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) और नरेंद्र तोमर (Narendra Tomar) शामिल हुए. यहां तक की विधायक का चुनाव हारे हुए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी इस बैठक में मौजूद थे, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बैठक में मौजूद नहीं थे. अब इसको लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या उनको इस बैठक में नहीं बुलाया गया.

दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ये बैठक ली.  इस बैठक में नए सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद से विधायक बने प्रहलाद पटेल, नरेंद्र तोमर और कैलाश विजयवर्गीय शामिल हुए. लेकिन इस बैठक के बाद सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि प्रदेश भाजपा के दिग्गजों की बैठक में आखिर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान क्यों नहीं पहुंचे. दरअसल, भाजपा शिवराज सरकार के रहते हुए प्रदेश में प्रचंड जीत दर्ज की. इसके बाद भी उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. माना जा रहा है कि आलाकमान के इस फैसले से शिवराज नाराज है. उन्होंने अपने एक भाषण में भी कहा था कि मैं मरना पसंद करूंगा लेकिन कुछ मांगने के लिए दिल्ली नहीं जाऊंगा. ऐसे में इस बैठक में शिवराज की अनुपस्थिति ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

बैठक में मंत्रियों के नाम पर मुहर लगने है संभावना

माना जा रहा है कि एक से डेढ़ घंटे तक हुई इस बैठक के बाद अब जल्द ही मुख्यमंत्री मोहन यादव के मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला लिया जा सकता है. ऐसी चर्चा है कि मंत्रिमंडल में नए चेहरों के साथ कुछ पुराने चेहरों को भी जगह मिल सकती है. ये भी कहा जा रहा है कि सोमवार को मंत्रियों के नाम को अंतिम रूप देने के साथ शपथ ग्रहण की तारीख भी तय की जा सकती है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर चली इस हाईलेवल मीटिंग में मंत्रियों के नाम पर मंथन के बाद सहमति बन गई है. हालांकि, पार्टी या मुख्यमंत्री की ओर से कुछ आधिकारिक रूप से अभी तक बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें- MP में दिख रहा CM के आदेश का असर, लोगों ने धार्मिक संस्थाओं से खुद उतारे लाउड स्पीकर
 

मंत्रियों के जल्द शपथ लेने की बढ़ी संभावना

माना जा रहा है कि मंत्रियों के नाम फाइनल होने के बाद जल्द ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकता है. यही वजह है कि राज्यपाल समय से पहले भोपाल लौट रहे हैं. दरअसल, प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव को शपथ दिलाने के बाद राज्यपाल मंगू भाई पटेल अपने गृह राज्य गुजरात चले गए थे.

तय कार्यक्रम के मुताबिक 19 दिसंबर मंगलवार को राज्यपाल  भोपाल आने वाले थे. लेकिन अब वह तय समय समय से पहले ही 18 दिसंबर यानी सोमवार को ही भोपाल वापस लौट रहे हैं. लिहाजा, राज्यपाल के इस बदले कार्यक्रम को मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- बरसों पुरानी मान्यता तोड़ रात अपने घर रुके CM यादव, कहा- सिंधिया परिवार ने बनाई थी प्रथा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुरे फंसे रणदीप हुड्डा, यहां खरीदी थी जमीन, अब हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश, जानें क्या है पूरा मामला?
MP News: मध्य प्रदेश भाजपा के दिग्गजों की दिल्ली में हुई बैठक में नहीं पहुंचे शिवराज, क्या हैं इसके मायने ?
BJP MLA Pritam Singh Lodhi offered his resignation and said that people from the same community are targeting me and my supporters case of tying up and beating a Home Guard soldier
Next Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
Close
;