विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: DPC की बैठक में अहम फैसला, एमपी पुलिस के ये पांच अफसर बनाए जाएंगे डीजी

IPS: बैठक में एडीजी बनाने को लेकर भी विचार विमर्श किया गया, जिसमें 1999 बैच के अफसरों को एडीजी बनाए जाने पर सहमति हुई. इनमें 1999 बैच के आईपीएस अफसर दीपिका सूरी और राकेश गुप्ता के नाम शामिल हैं.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh: DPC की बैठक में अहम फैसला, एमपी पुलिस के ये पांच अफसर बनाए जाएंगे डीजी

MP IPS Officer's News: मध्य प्रदेश के IPS अफसरों के लिए एक अच्छी खबर है. जल्द ही प्रदेश के कई वरिष्ठ अफसरों को प्रमोशन मिल सकती है.  मंत्रालय में मंगलवार को विभागीय पदोन्नति समिति (DPC) की बैठक आयोजित हुई थी. इस बैठक में वरिष्ठ अफसरों को प्रमोट कर स्पेशल डीजी, एडीजी, आईजी और डीआईजी बनाए जाने को लेकर मंथन हुआ. इस मंथन के बाद कई अफसरों की पदोन्नति देने पर सहमति बनी. अफसरों की पदोन्नति के आदेश अगले महीने जारी होने की संभावना है.

ये पांच अफसर बनाए जाएंगे डीजी

बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा, अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और डीजीपी सुधीर सक्सेना मौजूद थे. इस दौरान 1990 बैच के आईपीएस अनुराधा शंकर सिंह, विजय कटारिया, बीडी शर्मा और 1991 बैच के प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव कपूर, उपेंद्र जैन और अलोक रंजन को स्पेशल डीजी बनाए जाने को लेकर चर्चा के बाद सहमति बनी.

ये दो अफसर बनाएं जाएंगे एडीजी

बैठक में एडीजी बनाने को लेकर भी विचार विमर्श किया गया, जिसमें 1999 बैच के अफसरों को एडीजी बनाए जाने पर सहमति हुई. इनमें 1999 बैच के आईपीएस अफसर दीपिका सूरी और राकेश गुप्ता के नाम शामिल हैं.

ये अफसर बनाए जाएंगे आईजी

आईजी के पद पर पदोन्नति के लिए 2006 बैच के रुचिवर्धन मिश्रा, चंद्रशेखर सोलंकी, एन चित्रा, राजेश हिंगणकर, अंशुमान सिंह, मनीष कपूरिया, अरविंद सक्सेना, मिथलेश शुक्ला, अनुराग शर्मा, आरआरएस परिहार, अनिल कुशवाह के नाम शामिल हैं,डीआईजी पद के लिए अतुल सिंह, सत्येन्द्र शुक्ला, तुषारकांत विद्यार्थी, अमित सांघी, साकेत पांडे, वीरेंद्र सिंह, प्रशांत खरे, आबिद खान, आशुतोष प्रताप सिंह, सिद्धार्थ बहुगुणा, निमिल अग्रवाल, मोहम्मद यूसुफ कुरैशी के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Beleshwar Temple Accident: हाईकोर्ट ने 36 लोगों की मौत पर सरकार और मंदिर प्रबंधन से मांगा जवाब
 

इंतजार खत्म, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

बता दे कि लंबे वक्त से इन सभी के प्रमोशन रुके हुए थे, लेकिन अब डीपीसी ने इस पर सैद्धांतिक अनुमति दे दी है. इसके साथ ही अब जल्द इन सभी ऑफिसर्स के प्रमोशन आदेश जारी किए जाने की संभावना जताई जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather report: 24 घंटे की बारिश से खिले किसानों के चेहरे, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close