विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: स्कूल का खाना खाकर 40 बच्चे हुए बीमार, 3 की हालत नाजुक...जानिए मामला 

मामले में डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों ने जो खाना खाया है उसमें से कुछ केमिकल मिला हुआ था. इसी खाने को खाकर बच्चे बीमार हो गए. मालूम हो कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब स्कूल प्रशासन की इस तरह की लापरवाही सामने आई हो. अक्सर इस तरह के कई मामले सुनने को मिलते है जहां पर बच्चों को बिना जांचे दूषित भोजन खिला दिया जाता है और बच्चों की सेहत बिगड़ जाती है.

Read Time: 3 min
MP News: स्कूल का खाना खाकर 40 बच्चे हुए बीमार, 3 की हालत नाजुक...जानिए मामला 
स्कूल का खाना खाकर 40 बच्चे हुए बीमार, 3 की हालत नाजुक...जानिए मामला

Madhay Pradesh Latest News: पन्ना जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. ज़िले के एक स्कूल में दूषित खाना खाने से करीब 40 बच्चे बीमार पड़ गए. उसके बाद एक-एक करके कुल 40 बच्चे बीमार हो गए. बच्चों को उल्टी, सिर दर्द और चक्कर आने की शिकायत होने लगी. घटना के बाद बच्चों को आनन फानन में  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां 40 बच्चों का प्राथमिक इलाज चल रहा है जबकि 3 बच्चों को जिला अस्पताल रेफर किया गया. घटना पन्ना जिले की अमानगंज तहसील की है. 

एक बार फिर बच्चों की सेहत से खिलवाड़ 

मिली जानकारी के मुताबिक, विक्रमपुर के शासकिया माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील (दोपहर का भोजन) बांटा गया था. विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों ने दोपहर के समय ने जैसे मिड डे मील खाया वैसे ही बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगा गई. बताया जा रहा है कि बच्चों ने जो खाना खाया उसमें पहले से ही बदबू आ रही थी. परिजनों ने बताया कि विद्यालय में बच्चों ने जो खाना खाया है उसमें कुछ मिलावट थी जिससे बच्चे बीमार हो गए. खुद बच्चों ने बताया कि उन्हें भोजन से  बदबू आ रही थी. इसके बाद जब आटे को चेक किया गया तो आटे में भी केमिकल की गंध आ रही थी. जिसे खाने के बाद बच्चे बीमार हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- MP Election Result: खूब चला कैलाश और सिंधिया का जादू, दोनों के गढ़ में बंपर जीत से भाजपा ने बनाई बड़ी बढ़त

इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों ने जो खाना खाया है उसमें से कुछ केमिकल मिला हुआ था. इसी खाने को खाकर बच्चे बीमार हो गए. मालूम हो कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब स्कूल प्रशासन की इस तरह की लापरवाही सामने आई हो. अक्सर इस तरह के कई मामले सुनने को मिलते है जहां पर बच्चों को बिना जांचे दूषित भोजन खिला दिया जाता है और बच्चों की सेहत बिगड़ जाती है. मामले के सामने आते ही बीमार बच्चों के परिजनों में नाराज़गी का माहौल है.

ये भी पढ़ें-CG Election Results: रिक्शा चलाने वाले ईश्वर साहू बने विधायक, जानिए किस पार्टी ने और क्यों दिया था टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close