विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: ग्वालियर में दो समुदायों के बीच बढ़ा तनाव, पुलिस की सक्रियता से काबू में हालात

MP News: एसपी ने विवाद की वजह बताते हुए कहा कि इस मामले में फरियादी पक्ष ने बताया है कि उसकी कार में म्यूजिक बज रहा था. इस पर विवाद शुरू हुआ और पथराव होने लगा. लेकिन पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर दोनो पक्षो को कंट्रोल कर लिया.

Read Time: 3 min
MP News: ग्वालियर में दो समुदायों के बीच बढ़ा तनाव, पुलिस की सक्रियता से काबू में हालात
ग्वालियर में तनावपूर्ण स्थिति आई नियंत्रण में

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में एक समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल के बाहर कार में सवार लोगों ने रात को तेज आवाज में संगीत और गाने बजा दिए जिससे वहां पर तनाव की स्थिति पैदा हो गई. इसके बाद वहां भीड़ इकट्ठी हो गई और पथराव भी होने लगा, जिससे कार के शीशे भी टूट गए और एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया. गनीमत रही की समय पर पुलिस पहुंच गई और पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल में कर लिया. फिलहाल घटनास्थल के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है पुलिस उसकी जांच कर रही है.

कार में बैठे लोगों ने गाने बजाकर किया उकसाने का प्रयास

ये घटना शहर के बाहरी इलाके दीनदयाल नगर के पास की है. यह इलाका महाराजपुरा थाना क्षेत्र में आता है. यहां नशे में कार लेकर कुछ युवक पहुंचे और एक समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल के सामने तेज आवाज में गाने और संगीत बजाने लगे. लोगों का आरोप है ऐसा वे पहले भी कर चुके हैं, लेकिन इस बार वे काफी देर तक ऐसा करते रहे. इससे वहां आसपास रहने वाले लोग इकट्ठे हो गए और तनाव की स्थिति पैद हो गई. इसकी सूचना स्थानीय थाने को मिली तो वहां से फोर्स मौके पर पहुंची लेकिन तब तक वहां पथराव शुरू हो गया था.

ये भी पढ़े MP हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, आईटी विभाग और ट्रायल कोर्ट के टकराव के बीच मजिस्ट्रेट के आदेश को गलत ठहराया

एसपी ने बताया कि मामला अब है कंट्रोल में

ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल ने बताया कि जैसे ही इस घटना की सूचना मिली, वैसे ही पुलिस फोर्स तत्काल मौके पर पहुंच गई. एसपी ने विवाद की वजह बताते हुए कहा कि इस मामले में फरियादी पक्ष ने बताया है कि उसकी कार में म्यूजिक बज रहा था. इस पर विवाद शुरू हुआ और पथराव होने लगा. लेकिन पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर दोनो पक्षो को कंट्रोल किया. पुलिस मामले की जांच कर रही है, लोगों की पहचान सामने आने के बाद नामजद करने की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें MP New CM: मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने पर यादव समाज बेहद खुश, आतिशबाजी के बाद बांटी मिठाई 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close