विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: रतलाम पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने वाले ईनामी आरोपी को किया गिरफ्तार

Ratlam News: इस मामले में पुलिस अधीक्षक रतलाम राहुल लोढा ने फरार आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पुलिस के साथ- साथ सायबर सेल प्रभारी को निर्देश दिया था.

Read Time: 2 min
MP News: रतलाम पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने वाले ईनामी आरोपी को किया गिरफ्तार
ईनामी आरोपी को रतलाम पुलिस ने किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की रतलाम पुलिस (Ratlam Police) ने 2019 से फरार चल रहे ईनामी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. ये आरोपी 2019 से पूर्व जनपद शिक्षा केंद्र आलोट जिला रतलाम में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर तैनात था. इसे मध्यान्ह भोजन पोर्टल को ऑपरेट करने की जानकारी थी, जिसका दुरुपयोग करके आरोपी ने गणेश स्वयं सहायता समूह, ग्राम बायड़ी सैलाना, जिला रतलाम की राशि अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर ली थी. इसने धोखे से पासवर्ड लेकर आईडी ही बदल दी थी.

आरोपी के खिलाफ कई संगीन धाराओं में दर्ज हुई थी एफआईआर

इसके बाद विभाग द्वारा विभागीय जांच में आरोपी पर कार्रवाई कर सेवा से हटा दिया गया था. अपराध करने के बाद आरोपी ने अपना स्थानांतरण बालाघाट जनपद शिक्षा केंद्र में करवा लिया था, वहां से बर्खास्त होने पर आरोपी कॉन्वेंट स्कूल का संचालन कर रहा था. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 409 , 467, 468 , 471, आईपीसी और 43, 65 आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें MP News: सीधी में फसलों को बचाने रात भर जाग रहे किसान , सूनी पड़ी सरकार की गौशालाएं

इस मामले में पुलिस अधीक्षक रतलाम राहुल लोढा ने फरार आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पुलिस के साथ- साथ सायबर सेल प्रभारी को निर्देश दिया था. जिसके बाद 2019 से फरार चल रहे सुनील देहरवाल के ऊपर रतलाम के एसपी ने ईनाम की घोषणा भी की थी. इसके बाद मुखबिर की सूचना और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर 2019 से फरार चल रहे आरोपी सुनील देहरवाल को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें MP News: एंबुलेंस और जननी एक्सप्रेस चालकों ने अपने अधिकारियों पर प्रताड़ित और रिश्वत मांगने का आरोप लगाया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close