विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

MP Election 2023:टिकट न मिलने पर पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने कांग्रेस छोड़ी, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Madhya Pradesh Assembly Election 2023:कांग्रेस के बड़े नेता का पार्टी छोड़कर, निर्दलीय चुनाव लड़ने की आशंका से कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रहीं हैं.

Read Time: 3 min
MP Election 2023:टिकट न मिलने पर पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने कांग्रेस छोड़ी, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव
कांग्रेस के बड़े नेता ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस से बगावत करके रतलाम जिले के आलोट क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरने वाले पूर्व लोकसभा सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफे की घोषणा कर दी. नतीजतन कुल 2.23 लाख मतदाताओं वाली इस सीट पर त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला तय हो गया है. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित आलोट क्षेत्र से कांग्रेस ने अपने मौजूदा विधायक मनोज चावला को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चिंतामणि मालवीय मैदान में हैं. मालवीय उज्जैन-आलोट लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं.

टिकट वितरण में अनियमितता के लगाए आरोप

कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रेमचंद गुड्डू ने पत्र में कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजयसिंह पर प्रदेश में टिकट वितरण को लेकर अनियमितता करने के आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने पत्र में कहा कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के द्वारा टिकट वितरण में बहुत ज्यादा अनियमितता की गई. उनके इस कदम के बाद स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. साथ ही उन्होंने बड़ा ही गंभीर आरोप मध्य प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर लगा दिया है.

टिकट न मिलने से थे नाराज

पत्र में गुड्डू ने लिखा, 'मेरे द्वारा मध्य प्रदेश के रतलाम जिले की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित आलोट विधानसभा क्षेत्र से टिकट मांगा गया था. इस विधानसभा क्षेत्र से मैं पूर्व में विधायक रह चुका हूं. इसके साथ ही मैं उज्जैन संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रहा हूं. इसी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत यह विधानसभा क्षेत्र भी आता है. कांग्रेस के द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में भी रिपोर्ट मेरे अनुकूल थी. इसके बावजूद मुझे कांग्रेस के पटठा वाद के कारण टिकट नहीं दिया गया. इस स्थिति से खिन्न होकर मेरे द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया है. मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.'

ये भी पढ़ें:MP में निकली कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 980 पदों पर बंपर भर्ती, जानें योग्यता और अन्य डिटेल्स

कांग्रेस प्रत्याशी की राह हुई कठिन

प्रेमचंद गुड्डू अब आलोट विधानसभा से निर्दलीय रूप से चुनाव मैदान में है. आलोट से विधायक रह चुके गुड्डू के चुनाव मैदान में उतरने से यहां का मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. गुड्डू के कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय रूप से मैदान में आने से कांग्रेस उम्मीदवार की राह कठिन हो गई है. गुड्डू इस क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर पूर्व में सांसद और विधायक का चुनाव जीत चुके हैं. क्षेत्र में उनके समर्थकों की अच्छी खासी संख्या भी है.

ये भी पढ़ें:MP Election 2023 : हनुमान के फेर में फंस गई कांग्रेस, बीजेपी की शिकायत पर मामला हुआ दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close