विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कार्टून किया पोस्ट, प्राथमिकी हुई दर्ज

MP News: पुलिस ने बताया कि साइबर दस्ते की मदद से पता लगाया जाएगा कि संबंधित फेसबुक खाता कौन चला रहा था. उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

Read Time: 3 min
MP News:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कार्टून किया पोस्ट, प्राथमिकी हुई दर्ज
पुलिस पता लगाने में जुट गई है कि ये एकाउंट किस व्यक्ति का था

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Assembly) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रचंड जीत पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक कार्टून साझा करके विद्वेष फैलाने के आरोप में फेसबुक के एक यूजर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता की शिकायत पर उठाया कदम

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता राजपाल जोशी की शिकायत पर 'रोशन यादव जीकेपी अहीर' के नाम से चलाए जा रहे फेसबुक खाते के उपयोगकर्ता के खिलाफ गुरुवार रात प्राथमिकी दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (दो) (विभिन्न वर्गों में विद्वेष पैदा करने वाले कथन), सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है.

शिकायतकर्ता जोशी का आरोप है कि सम्बंधित फेसबुक खाते के उपयोगकर्ता ने राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत की पृष्ठभूमि में तीन दिसम्बर को इस सोशल मीडिया मंच पर कार्टून साझा किया जिसमें जनेऊ पहने एक व्यक्ति को संघ के गणवेश में आपत्तिजनक रूप से चित्रित किया गया है.

ये भी पढ़ें Jabalpur News : फेसबुक पर LIC रिटायर्ड बुजुर्ग को दोस्ती पड़ी भारी, अश्लील वीडियो बनाकर ₹69 लाख हड़पे

पुलिस पता लगा रही है कि कौन चला रहा था फेसबुक एकाउंट

संघ के स्वयंसेवक ने आरोप लगाया कि यह कार्टून समाज के दो तबकों में विवाद उत्पन्न करके विद्वेष फैलाने की सोची-समझी साजिश के तहत साझा किया गया. मल्हारगंज पुलिस थाने के प्रभारी लोकेश सिंह भदौरिया ने बताया कि जोशी की दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आरोपों की छानबीन की जा रही है. थाना प्रभारी ने कहा, 'हम पुलिस के साइबर दस्ते की मदद से पता लगाएंगे कि सम्बंधित फेसबुक खाता कौन व्यक्ति चला रहा था. इसके बाद आरोपी के खिलाफ उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे.'

ये भी पढ़ें BJP Central Observer: तीन राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान, मनोहर लाल जाएंगे मध्य प्रदेश, सर्वानंद छत्तीसगढ़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close