विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: बेरोजगारों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, इनके पास मिला दस हजार लोगों का डाटा

MP News: आरोपियों के कब्जे से देश के अलग-अलग राज्यों के 10,000 बेरोजगारों के मोबाइल नंबर और अन्य ब्यौरा मिला है.

Read Time: 2 min
MP News: बेरोजगारों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, इनके पास मिला दस हजार लोगों का डाटा
फाइल फोटो

Madhya Pradesh News : देश के अलग-अलग राज्यों के सैकड़ों बेरोजगारों को ‘डेटा एंट्री' के काम की आड़ में ठगने वाले गिरोह का इंदौर पुलिस (Indore Police) ने शुक्रवार को भंडाफोड़ करके एक महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मृदुल शर्मा, रोहन पंवार, सौरभ गौसर, अमन मालवीय, रितिक भाटी और किरण सिंह के रूप में हुई है.

आरोपियों ने बना रखी थी पांच वेबसाइट

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पांच वेबसाइट बना रखी थीं, जिनके जरिए बेरोजगारों को ‘डेटा एंट्री' के काम से मोटी कमाई का कथित झांसा देकर जाल में फंसाया जाता था. दंडोतिया ने बताया कि आरोपियों ने धार, मुंबई, दिल्ली, पुणे, कानपुर और बाराबंकी सहित देश के विभिन्न शहरों के सैकड़ों बेरोजगारों से ‘डेटा एंट्री' का काम कराया, लेकिन जब मेहनताना देने की बारी आई तो टालमटोल करने लगे.

ये भी पढ़ें MP News : फर्जी फूड इंस्पेक्टर बनकर की पांचवी शादी, अब पत्नी ने दर्ज कराया रेप का मामला

आरोपियों के पास मिले 10 हजार बेरोजगारों के मोबाइल नंबर 

उन्होंने कहा कि गिरोह के सदस्य उनके जाल में फंसे लोगों को कथित तौर पर यह कहकर धमकाते थे, कि उनके द्वारा किए गए ‘डेटा एंट्री' के काम में गंभीर चूक हो गई है, जिससे उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. दंडोतिया ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से देश के अलग-अलग राज्यों के 10 हजार बेरोजगारों के मोबाइल नंबर और अन्य ब्यौरा मिला है. इस मामले की विस्तृत जांच जारी है.

ये भी पढ़ें MP Election 2023 : चुनाव परिणाम से राज्यसभा की 5 सीटों का भी हो जाएगा फैसला, 2024 में हैं चुनाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close