विज्ञापन
Story ProgressBack

छिंदवाड़ा में मुर्दों को भी नसीब नहीं हो रहीं लकड़ियां, लापरवाही का ऐसा आलम! जानें पूरा मामला

MP News: नगर निगम ने लकड़ी की आपूर्ति करने वाले ठेकेदार को अभी तक पैसे नहीं दिए हैं, जिसके बाद उसने मोक्षधाम में लकड़ी की आपूर्ति बंद कर दी है.

Read Time: 2 min
छिंदवाड़ा में मुर्दों को भी नसीब नहीं हो रहीं लकड़ियां, लापरवाही का ऐसा आलम! जानें पूरा मामला
मोक्ष धाम में लकड़ियों और कंडों की भारी कमी देखी जा रही है

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में मुर्दे भी लकड़ी को तरस रहे हैं. ये सुनने में अजीब लग रहा है लेकिन जिले में ऐसा होता दिख रहा है. दरअसल छिंदवाड़ा नगर निगम की लापरवाही के कारण अब यहां के मोक्ष धाम में अंतिम संस्कार के लिए लोग लकड़ी और कंडे की भारी किल्लत का सामना कर रहे हैं.

नगर निगम की लापरवाही

आपको बता दें कि नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही के चलते छिंदवाड़ा के मोक्षधाम में कुछ दिनों से लकड़ियों और कंडों की भारी कमी है. गरीबी रेखा वाले हों या फिर सामान्य लोग सभी अपने मृत परिजनों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी खुद खरीद रहे हैं. यहां नगर निगम की तरफ से गरीबों को फ्री सेवा उपलब्ध होती थी लेकिन अब उन्हें भी मुर्दों को जलाने के लिए पैसे चुकाने पड़ रहे हैं.

ये भी पढ़े Gwalior: चुनाव के चलते आधे-अधूरे अस्पताल का कर दिया उद्घाटन, सिर्फ आगे का हिस्सा बनकर तैयार

नगर निगम ने नहीं दिए ठेकेदार के पैसे

जानकारी के अनुसार श्मशान घाट के लिए लकड़ियां सप्लाई का ठेका एक निजी ठेकेदार को दिया गया था. मगर नगर निगम ने उसका भुगतान नहीं किया, जिसके बाद इस ठेकेदार ने लकड़ी की आपूर्ति करने से मना कर दिया. नगर निगम का उस ठेकेदार पर लगभग 25 लाख रुपया बकाया है. ठेकेदार ने अब नगर निगम को श्मशान घाट को लकड़ी देने से मना कर दिया है, जिसके कारण मुर्दों को जलाने के लिए घाट पर लड़कियों की भारी कमी देखी जा रही है.

ये भी पढ़ें MP News : खाद को लेकर प्रदेश के अन्नदाताओं में मचा है हाहाकार, यहां पत्थर की भी लगी है कतार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close