विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh News: पानसेमल वन क्षेत्र में एक मादा तेंदुए की हुई मौत, पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा अंतिम संस्कार

पानसेमल वन परिक्षेत्र में बीती रात एक मादा तेंदुआ बीमार अवस्था में मिला था. फारेस्ट डिपार्टमेंट की टीम ने इसका रेस्क्यू किया गया था. उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

Read Time: 2 min
Madhya Pradesh News: पानसेमल वन क्षेत्र में एक मादा तेंदुए की हुई मौत, पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा अंतिम संस्कार
पानसेमल वन परिक्षेत्र में बीती रात एक मादा तेंदुआ बीमार अवस्था में मिला था

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मादा तेंदुए की उपचार के दौरान मौत की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि ये मादा तेंदुआ बीमार अवस्था में जंगल में मिली थी. मादा तेंदुआ को बुधवार की रात को रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया था और उसका उपचार चल रहा था. मृत तेंदुए का पोस्टमार्टम (PM) के बाद फॉरेस्ट विभाग की टीम के सामने विधिवत अंतिम संस्कार किया जाएगा.

पानसेमल वन परिक्षेत्र में मिली थी मादा तेंदुआ

पानसेमल वन परिक्षेत्र में बीती रात एक मादा तेंदुआ बीमार अवस्था में मिला था. फारेस्ट डिपार्टमेंट की टीम ने इसका रेस्क्यू किया गया था. उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. गुरुवार सुबह फारेस्ट डिपार्टमेंट के रेंजर जीवन पोलाय ने बताया,  "बुधवार को हमारी फॉरेस्ट टीम को लगभग चार - साढ़े चार बजे ग्रामीणों ने फोन पर सूचना दी कि प्रेम सिंह के खेत में तेंदुआ देखा गया है, ऐसी सूचना मिलते ही हमारी टीम वहां पहुंची. हमने लगभग उस क्षेत्र के दो-दो किलोमीटर तक सर्चिंग की. हमें एक जगह यह मादा तेंदुआ मिला जो की सुस्त बैठा हुआ था."

ये भी पढें vyapam scam : व्यापम घोटाले में आरोपी डॉक्टरों को चार साल की सजा, गुमनाम पत्र के आधार हुआ था मामला दर्ज

पीएम के बाद होगा अंतिम संस्कार...

रेंजर ने बताया कि दूर से देखने पर लग रहा था कि यह बीमार है. जिसके बाद उसका रेस्क्यू कर उसे वन विभाग पानसेमल लाया गया. जहां उसका उपचार कराया गया, लेकिन बीमार तेंदुआ बच नहीं पाया. तेंदुए का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें PM मोदी दुनिया की पहली वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन, MP को देंगे 17,500 करोड़ की परियोजाओं की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close