विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP MP New CM: राज्यपाल ने भाजपा विधायक दल के नेता मोहन यादव को सरकार बनाने के लिए किया आमंत्रित

Mohan Yadav New CM of MP: भाजपा विधायक दल ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में चौहान कैबिनेट के सदस्य यादव को अपना नेता चुना, जिससे उनके अगले मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने का मार्ग प्रशस्त हो गया.

Read Time: 2 min
BJP MP New CM: राज्यपाल ने भाजपा विधायक दल के नेता मोहन यादव को सरकार बनाने के लिए किया आमंत्रित

Madhya Pradesh New Government: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Mangu Bhai Patel) ने सोमवार को भाजपा विधायक दल के नेता मोहन यादव (Mohan Yadav) को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया और उन्हें अगले मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति से संबंधित एक पत्र सौंपा. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के तुरंत बाद, उज्जैन दक्षिण से तीन बार विधायक रहे 58 वर्षीय मोहन यादव वरिष्ठ नेताओं के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन पहुंचे. अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल ने निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद यादव को नया मुख्यमंत्री नियुक्त करने का पत्र सौंपा.

13 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

उन्होंने कहा कि पटेल ने भाजपा के प्रमुख ओबीसी नेता यादव को अपनी मंत्रिपरिषद बनाने के लिए भी आमंत्रित किया. वहीं, मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को होगा.

चुने जा चुके हैं विधायक दल के नेता

इससे पहले सोमवार को ही भाजपा विधायक दल ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में चौहान कैबिनेट के सदस्य यादव को अपना नेता चुना, जिससे उनके अगले मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने का मार्ग प्रशस्त हो गया.

ये भी पढ़ेंः CM आवास पहुंचे मोहन यादव, कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात


भाजपा ने 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनावों में 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीटें जीतकर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी थी, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी. 


ये भी पढ़ें- BJP ने चौथी बार MP में OBC चेहरे को दी कमान, मोहन यादव से शिवराज युग का हुआ अंत
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close