विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: डिप्टी कलेक्टर समेत 64 प्रशासनिक अफसरों का तबादला, यहां देखें पूरी लिस्ट

Officers Transfer In MP: मध्य प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल की है. सरकार ने 64 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. वहीं कई जिलों में संयुक्त कलेक्टर और डेप्युटी कलेक्टर को भी बदल दिए गए हैं. कई अधिकारियों के विभाग बदलकर नए विभाग दिए गए है. यहां देखिए ट्रांसफर किए गए अधिकारियों की लिस्ट.

Read Time: 2 min
MP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: डिप्टी कलेक्टर समेत 64 प्रशासनिक अफसरों का तबादला, यहां देखें पूरी लिस्ट

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियों के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में प्रशासनिक अधिकारियों का ट्रांसफर का दौर (Officers Transfer In MP) जारी है. साल की शुरुआत में बड़ी संख्या में अधिकारियों के तबादले किए गए थे. वहीं एक बार फिर 64 राज्य प्रशासनिक अधिकारियों को ट्रांसफर किया गया है. 

दरअसल, प्रदेश की मोहन सरकार ने शुक्रवार की देर रात अधिकारियों के तबादले की लिस्ट जारी की है जिसमें 64 अधिकारियों के नाम हैं. ये वो अधिकारी है जो लंबे समय से एक ही क्षेत्र में थे. इन अधिकारियों के साथ ही कई जिलों के संयुक्त कलेक्टर और डेप्युटी कलेक्टर भी बदल दिए गए हैं. 

इन अधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर बताया गया है कि ऑफिसर का ट्रांसफर नियमानुसार किया गया है. तबादला नीति के तहत एक ही क्षेत्र में तीन साल कार्य कर चुके अधिकारी का ट्रांसफर किया जा सकता है.

यहां देखें लिस्ट 

मंदसौर के अपर कलेक्टर विशाल चौहान को औद्योगिक केंद्र विकास निगम, क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल में कार्यकारी संचालक के रुप में पदस्थ किया गया है. वहीं रायसेन के अपर कलेक्टर अभिषेक दुबे को मध्य प्रदेश शासन, लोक स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग में उप सचिव बनाया गया है. निवाड़ी के डिप्टी कलेक्टर राकेश सिंह मरकाम को दमोह पर पदस्थापित किया गया है. भोपाल के संयुक्त कलेक्टर इकबाल मोहम्मद को भिंड,  इंदौर नगर पालिका निगम के अपर आयुक्त मनोज कुमार वर्मा को भोपाल में नागरिक आपूर्ति निगम के महाप्रबंधक बनाया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

नए साल में अधिकारियों के तबादले का दौर जारी

बता दें कि नए साल की शुरुआत में प्रदेश में अधिकारियों के तबादले किए गए थे. वहीं 14 फरवरी को नगरीय विकास व आवास विभाग के 6 नगर परिषदों के अधिकारियों को ट्रांसफर किया गया था. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close