विज्ञापन
Story ProgressBack

सतना: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर ट्रक में लगी आग, एक घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

इसी बीच ट्रक ड्राइवर अचानक बरदाडीह रोड पर पहुंच गया. जब उसे आगे पुलिया बंद मिली तब वह लौटकर जाने लगा. बैक गेयर लगाकर चालक ने ट्रक को मैदान में नीचे उतार दिया. जहां पर 11 हजार केवी की लाइन लूज होने के चलते ट्रक की बॉडी से टच हो गई. घटना में जबरदस्त स्पार्क हुआ और ट्रक में आग लग गई. जोरदार आवाज के चलते ड्राइवर रामनरेश यादव के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया.

Read Time: 4 min
सतना: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर ट्रक में लगी आग, एक घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर ट्रक में लगी आग, एक घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

Madhya Pradesh Latest News: सतना ज़िले में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब लोहे के केबिल ड्रम से लदे ट्रक में अचानक आग लग गई. हादसे का शिकार हुआ ट्रक राजस्थान से सतना की तरफ आ रहा था. ट्रक के पिछले हिस्से में लगी आग को देखने के बाद ड्राइवर का दिमाग हिल गया. इस बीच स्थानीय लोगों ने बेहद सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रक ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. हालांकि जब तब आग में काबू पाया जाता ट्रक का पिछला भाग धू-धू कर जल गया. यह हादसा सतना के बरदाडीह शुक्ला रोड में SS सुपरमार्केट के सामने हुआ. हादसे में गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. 

चश्मदीदों के मुताबिक, ट्रक चालक रामनरेश यादव अपना ट्रक नंबंर DL1GE 0505 में केबिल ड्रम लोड कर राजस्थान से युनिवर्सल केबिल फैक्ट्री (UCL) सतना जा रहा था. इसी बीच ट्रक ड्राइवर अचानक बरदाडीह रोड पर पहुंच गया. जब उसे आगे पुलिया बंद मिली तब वह लौटकर जाने लगा. बैक गेयर लगाकर चालक ने ट्रक को मैदान में नीचे उतार दिया. जहां पर 11 हजार केवी की लाइन लूज होने के चलते ट्रक की बॉडी से टच हो गई. घटना में जबरदस्त स्पार्क हुआ और ट्रक में आग लग गई. जोरदार आवाज के चलते ड्राइवर रामनरेश यादव के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया. तभी स्थानीय लोगों की नजर पड़ी और सब ने पहले तो इलाके की बिजली बंद कराई और तत्काल मामले की सूचना पुलिस और दमकल को दी. 

हालांकि इससे पहले की सरकारी मदद मौके पर पहुंचती...उससे पहले ही स्थानीय लोगों ने ही राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर दिया और ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. 

रास्ता भटक कर पहुंचा था शुक्ला रोड

बताया जा रहा है कि ट्रक में लोड केबिल ड्रम UCLपहुंचाए जाने थे, लेकिन ड्राइवर रास्ता भटक गया और बरदाडीह शुक्ला रोड पहुंच गया. पुल पर काम चल रहा था, जिससे रास्ता बंद था. जिसके बाद उसने स्थानीय लोगों से UCLका रास्ता पूछा. जब लोगों ने बताया कि उसे पीछे जाना पड़ेगा तो वह अपना ट्रक वापस लाने लगा तभी हाई टेंशल लाइन की चपेट में आ गया. 

ये भी पढ़े: MP News: मध्य प्रदेश भाजपा के दिग्गजों की दिल्ली में हुई बैठक में नहीं पहुंचे शिवराज, क्या हैं इसके मायने ?

एक घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड 

शुक्ला रोड पर जले ट्रक की आग पर काबू पाने के लिए दमकल को बुलाया गया था लेकिन सिर्फ दो किमी की दूरी पर मौजूद फायर स्टेशन से गाड़ी पहुंचने में डेढ़ घंटे का वक्त लग गया. इस बीच ट्रक का पिछला हिस्सा पूरी तरह से खाक हो गया. जिसके बाद फायर टीम ने कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फिलहाल पुलिस इस मामले में अब आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़े: आज से मध्य प्रदेश में 16वीं विधानसभा सत्र होगा शुरू, कमलनाथ नहीं रहेंगे सदन में उपस्थित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close